Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banke Bihari Mandir : नवरात्र पर बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के लिए आई बड़ी खुशखबरी; पहले दिन मिलेगा यह लाभ

Banke Bihari Mandir बता दें कि शनिवार और रविवार आराध्य के दर्शन के लिए लाखों की भीड़ उमड़ने के कारण हालात बिगड़ जाते हैं। कई किमी लंबी लाइन में लगने के बाद भी श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए धक्का-मुक्की करनी होती है। इसके बाद भी बहुत से श्रद्धालु दर्शन से वंचित रह जाते हैं। ऐसे में नवरात्र पर भीड़ कम रहने का अनुमान है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Sat, 14 Oct 2023 02:46 PM (IST)
Hero Image
Banke Bihari Mandir : नवरात्र पर बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के लिए आई बड़ी खुशखबरी

जागरण संवाददाता, मथुरा। शनिवार और रविवार को ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं में धक्का-मुक्की होती है, कई किमी लंबी लाइन लगती है। लेकिन इस शनिवार को मंदिर में दर्शनार्थियों की संख्या काफी कम रही।

इसका बड़ा कारण शनिवार को पितृ विसर्जन माना जा रहा है। बाहर से आने वाले श्रद्धालु आज काफी कम पहुंचे। रविवार को शारदीय नवरात्र का पहला दिन है, ऐसे में रविवार को भी भीड़ कम होने की संभावना है।

कई बार भीड़ बढ़ने से बिगड़े हालात 

शनिवार और रविवार आराध्य के दर्शन के लिए लाखों की भीड़ उमड़ने के कारण हालात बिगड़ जाते हैं। कई किमी लंबी लाइन में लगने के बाद भी श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए धक्का-मुक्की करनी होती है। इसके बाद भी बहुत से श्रद्धालु दर्शन से वंचित रह जाते हैं। लेकिन इस शनिवार को सुबह काफी कम श्रद्धालु दर्शन को पहुंचे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: खाने में डिस्काउंट मांगने पर वायुसेना के जवानों को पीटा, ID कार्ड और 10 हजार रुपये छीनने का भी आरोप

नवरात्र के पहले दिन कम रहेगी भीड़

पितृ विसर्जन शनिवार को होने के कारण ये संख्या काफी कम रही। ऐसे में लंबे समय बाद वीकेंड पर श्रद्धालुओं ने आराम से आराध्य के दर्शन किए। न कोई धक्का-मुक्की करनी पड़ी और न ही लंबी लाइन लगानी पड़ी।

कानपुर से आईं श्रद्धालु सुनीता सक्सेना ने बताया कि वह अक्सर शनिवार या रविवार को दर्शन के लिए आती हैं, काफी समय बाद आज शनिवार को दर्शन सुलभ हुए। रविवार को नवरात्र का पहला दिन है, ऐसे में रविवार को भी बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी कम रहेगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर