Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: बीएसपी ने मथुरा से घाेषित किया अपना प्रत्याशी, अधिवक्ता कमलकांत उपमन्यु होंगे हेमा मालिनी के सामने

Lok Sabha Election 2024 Mathura Seat बसपा ने कमलकांत उपमन्यु को मथुरा से लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है। कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मुनकाद अली ने उनके नाम की घोषणा की। कमलकान्त उपमन्यु एक बार और चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि वे उस समय तीसरे नंबर पर रहे थे। इस बार भाजपा से हेमा मालिनी मैदान में हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 23 Mar 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
बसपा ने कमलकांत उपमन्यु को बनाया लोकसभा का प्रत्याशी

जागरण संवाददाता, मथुरा। बहुजन समाज पार्टी ने मथुरा लोकसभा सीट से अधिवक्ता डा. कमलकांत उपमन्यु को अपना प्रत्याशी शनिवार को घोषित कर दिया। डैंपियर नगर स्थित एक होटल में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में इसकी घोषणा की गई।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मुनकाद अली ने कहा कि बसपा मथुरा सीट इस बार जीतेगी। हर वर्ग और समाज को लेकर चलने वाली बसपा के प्रति लोगों का रुझान लगातार बढ़ रहा है। कमलकांत उपमन्यु 1999 में भी बसपा से लोकसभा का चुनाव लड़े थे और तीसरे नंबर पर रहे थे। 

ये भी पढ़ेंः जब अटल जी के लिए लाल किले की तरह सजा था मंच, जिसे वे कभी नहीं भूले; इसके बाद ही केंद्र में बनी थी BJP की सरकार

पूर्व पार्षद और अधिवक्ता हैं कमलकांत 

छावनी परिषद मथुरा के पूर्व पार्षद कमलकांत अधिवक्ता भी हैं। वर्ष 1999 में भाजपा के चौधरी तेजवीर सिंह लगातार तीसरी बार सांसद बने थे। तब चौधरी तेजवीर सिंह को 210212 मत मिले थे, जबकि दूसरे नंबर पर रहे रालोद के रामेश्वर सिंह को 168485 मत मिले। जबकि तीसरे नंबर पर रहे कमलकांत को 118720 मत मिले थे।

ये भी पढ़ेंः अखिलेश ने आजम खां से जेल में की मुलाकात, पश्चिम यूपी की सीटों पर मंथन; इस प्रत्याशी का बदल सकता है टिकट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर