Move to Jagran APP

Bulldozer Action: यूपी के इस जिले में गरजा महाबली तो मच गई खलबली, इस खास प्रोजेक्ट के लिए खाली कराई जमीन

Mathura News In Hindi यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा यमुना एक्सप्रेस-वे से जुड़ी करीब छह हजार बीघा भूमि पर नया वृंदावन प्रोजेक्ट स्थापित किया जाएगा। इसके तहत अवैध रूप से बिना अनुमति व मानचित्र के स्थापित हुए ढाबे होटल गेस्टहाउसों व कॉलोनियों पर प्राधिकरण ने कार्रवाई की गई है। पुलिस की मौजूदगी में यहां कार्रवाई हुई। मंगलवार से यहां फिर कार्रवाई की जाएगी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 13 Jul 2024 12:52 PM (IST)
Hero Image
Mathura News: पानीगांव-एक्सप्रेसवे संपर्क मार्ग से अतिक्रमण हटाता महाबली।

संवाद सहयोगी, जागरणl वृंदावन/मथुरा। यमुना एक्सप्रेस-वे से लेकर पानीगांव के यमुना पुल तक महाबली जमकर गरजा। इस दौरान सड़क किनारे संपर्क मार्ग पर बिना मानचित्र व अनुमति के बने होटल, गेस्टहाउस, ढाबे और विकसित हो रहीं आवासीय कॉलोनियों पर कार्रवाई की गई।

यमुना राया हैरिटेज सिटी विकसित करने की योजना के तहत यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने पुलिस फोर्स की मौजूदगी में करीब दर्जनभर इमारतों को ध्वस्त कर दिया।

अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया

यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण के ओएसडी शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को यमुना एक्सप्रेस-वे से लेकर पानीगांव संपर्क मार्ग तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। पुलिसफोर्स और पीएसी की मौजूदगी में प्राधिकरण ने जेसीबी की मदद से सड़क किनारे बने ढाबे, होटल, गेस्टहाउसों को ध्वस्त करना शुरू किया। इससे ढाबा और गेस्टहाउस संचालकों में खलबली मच गई। लोग व्यापारिक प्रतिष्ठानों को कुछ दिन की छूट देने की मांग करने लगे। इसके बाद भी प्राधिकरण के अधिकारियों ने ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया जारी रखी।

ये भी पढ़ेंः Ram Lala Darshan: रामनवमी के बाद अब सावन में होगा रामलला का खास श्रृंगार, चांदी के झूले पर विराजेंगे ठाकुरजी

मंगलवार को फिर से चलेगा महाबली

शुक्रवार को एक्सप्रेस-वे कट से लेकर भूतिया गांव तक करीब दर्जनभर होटल, ढाबे व विकसित हो रहीं आवासीय कालोनियों की चहारदीवारी व खड़ंजों को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया मंगलवार को फिर से कार्रवाई शुरू की जाएगी। ये कार्रवाई यमुना एक्सप्रेस-वे कट से लेकर वृंदावन पक्के पुल तक बनी इमारतों पर की जाएगी। 

ये भी पढ़ेंः Bareilly News: लव मैरिज के बाद निकाह का भयावह परिणाम; तीन तलाक, जेठ से हलाला, दोबारा निकाह...अब फिर घर से निकाला

अवैध अतिक्रमण को पालिका ने जेसीबी चलाकर किया ध्वस्त

कोसीकलां में सड़कों पर अतिक्रमण की वजह से लगने वाले जाम को देखते हुए शुक्रवार को पालिका प्रशासन ओर पुलिस ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। अभियान के दौरान सड़क पर रखे काफी सामान को जब्त भी किया और अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी।

अधिशाषी अधिकारी निहाल सिंह के नेतृत्व मे कोसीकलां के बस स्टैंड थाना रोड, पुराना जीटी रोड, शेरगढ़ रोड सहित अन्य जगहों पर अतिक्रमण अभियान चलाया, जिन लोगों द्वारा फुटपाथों पर सामान एवं टीन शेड लगा रखा था, उनको ढहाया गया। पालिका के सरकारी नालों पर किए गए पक्के अतिक्रमण को भी पालिका की जेसीबी ने ढहा दिया। अभियान को देख कुछ दुकानदारो के द्वारा स्वंय ही अतिक्रमण को हटा लिया गया।

जाम लगने की आती है समस्या

अधिशासी अधिकारी ने बताया कि कई बार नगर में अतिक्रमण होने की वजह से जाम लगने की शिकायत प्राप्त हो रही थी और सरकारी नालों से सफाई कराने मे समस्या पैदा हो रही थी। इसके चलते अभियान चलाया गया है। दोबारा से अतिक्रमण हुआ तो दंडात्मक कार्रवाई अमल मे लाई जाएगी।

सरकारी भूमि पर हो रहा अवैध निर्माण गिराया

ऊंचागांव में राधाकृष्ण के ब्याहबला लीला की सरकारी भूमि पर हो रहे अवैध निर्माण को नगर पंचायत ने ध्वस्त करा दिया। नगर पंचायत के वार्ड संख्या तीन ऊंचागांव में ब्याहबला लीला स्थल के समीप तीन बीघा सरकारी भूमि पर कुछ लोग अवैध कब्जा कर रहे थे। शुक्रवार को नगर पंचायत की टीम ने पुलिस फोर्स के साथ पहुंचकर अवैध दीवार को ध्वस्त करा दिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।