Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP CM Yogi Adityanath ब्रजवासियों को देंगे बड़ा तोहफा; फरह व श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास बदला रहेगा वाहन का रूट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को जिले में आ रहे हैं। वह तीन घंटे तक जिले में रहेंगे। योगी फरह में आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती समारोह में शामिल होंगे। वह श्रीकृष्ण जन्मभूमि के दर्शन करेंगे और यहां गोवर्धन परिक्रमा और बांकेबिहारी मंदिर जाने के लिए श्रद्धालुओं की सहूलियत को दस गोल्फ कार्ट को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

By Navneet SharmaEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 07:16 AM (IST)
Hero Image
Mathura News: तीन घंटे तक जिले में रुकेंगे योगी आदित्यनाथ। फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, संवाददाता, मथुरा। वृंदावन और गोवर्धन में यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने और श्रद्धालुओं को सहूलियत देने के लिए अब गोल्फ कार्ट चलाई जाएंगी। बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ गोवर्धन और वृंदावन के लिए दस गोल्फ कार्ट को झंडी दिखा रवाना करेंगे। एक सप्ताह में 20 गोल्फ कार्ट और आएंगी। सीएम बुधवार को जिले में तीन घंटे रुकेंगे।

ये है सीएम का कार्यक्रम

सीएम सुबह 11.35 बजे फरह पहुंचेंगे। यहां पर मेला उद्घाटन के साथ ही किसान संगोष्ठी को संबोधित करेंगे। अपने मुख्यमंत्री के कार्यकाल में योगी बुधवार को 30वीं बार मथुरा आ रहे हैं। वह यहां पर स्मारक में उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद वह चार दिवसीय मेले में लगाई गई ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे।

ये भी पढ़ेंः Agra Police Encounter: स्कूल में डकैती डालने वाले बदमाशाें से पुलिस की मुठभेड़, चार गिरफ्तार, दाे को लगी गोली

सीएम का हेलीकाप्टर अपराह्न दो बजे महाविद्या कालोनी स्थित रामलीला मैदान पहुंचेगा। यहां से सीएम कार से श्रीकृष्ण जन्मस्थान जाएंगे। कान्हा की नगरी में श्रद्धालुओं को ई-रिक्शा के संजाल राहत देने के लिए अब सरकार गोल्फ कार्ट चलवाएगी। पहले चरण में दस गोल्फ कार्ड वृंदावन और गोवर्धन में चलेंगी। ये पीपीपी माडल पर चलेंगे।

सीएम बुधवार को अपराह्न दो बजे श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर आराध्य के दर्शन के बाद गेट नंबर तीन पर गोल्फ कार्ट को हरी झंडी दिखाएंगे। बाद में 15 गोल्फ कार्ट वृंदावन और इतनी ही गोवर्धन में चलाई जाएंगी।

रामलीला मैदान पर देखीं हेलीपैड की व्यवस्थाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को दोपहर में गोल्फ कार्ट का लोकार्पण करने और जन्मस्थान पर दर्शन करने आएंगे। उनके आगमन की तैयारियां प्रशासन कर रहा है। हेलीपैड रामलीला मैदान में तैयार किया जा रहा है । सिटी मजिस्ट्रेट उमेशचंद निगम, सीओ सिटी अभिषेक तिवारी, श्रीरामलीला सभा के सभापति जयंती प्रसाद अग्रवाल, प्रधानमंत्री मूलचंद गर्ग ने हेलीपैड की व्यवस्थाएं देखीं।

ये भी पढ़ेंः School Closed Update: स्कूली बच्चों को परेशानी से बचाने के लिए दो दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, DM ने लिया फैसला

सिटी मजिस्ट्रेट ने सुरक्षा को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह, थाना गोविंद नगर प्रभारी ललित भाटी मौजूद रहे।

फरह व जन्मस्थान के आसपास बदला रहेगा वाहन का रूट

सीएम योगी आदित्यनाथ के बुधवार को फरह और श्रीकृष्ण जन्मस्थान के आगमन पर वाहनों का रूट बदला रहेगा। सरस्वती विद्या इंटर कालेज दीनदयाल धाम में डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह, एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय, एडीएम प्रशासन विजय शंकर दूबे, एसपी सिटी एमपी सिंह ने मेला की स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था देखी। बुधवार को फरह और श्रीकृष्ण जन्मस्थान के आसपास यातायात संचालन भी बदला रहेगा।

भारी वाहनों का प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित

एसपी सिटी ने बताया कि आगरा-दिल्ली हाईवे पर फरह अंडरपास से दीनदयाल धाम की ओर से सभी भारी वाहन प्रतिबंधित होंगे।

  • फतिहा कट से वीआइपी कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहनों को छोड़कर बाकी वाहन प्रतिबंधित होंगे। जाजमपट्टी की ओर से आने वाले सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित होंगे।
  • अछनेरा से दीनदयाल धाम की ओर भी वाहन नहीं आ सकेंगे।
  • एनएच-19 से वीआइपी कार्यक्रम की ओर आने वाले वाहन दौलतपुर गांव के पास पीतम सिंह के खेत में खड़े होंगे। अछनेरा की ओर से आने वाले वाहन भूदेवी वेलनेस सेंटर के सामने हुकुम सिंह के खेत में खड़े होंगे।
  • अछनेरा की ओर से आने वाले वाहन कौशल प्रशिक्षण केंद्र के बराबर राजेश पचौरी के प्लाट में खड़े होंगे।

ये रहेंगे सुरक्षा में

  • 10 एएसपी
  • 15 सीओ
  • 40 इंस्पेक्टर
  • 150 उप निरीक्षक
  • 15 महिला उप निरीक्षक
  • 650 सिपाही
  • 70 महिला सिपाही
  • 3 कंपनी पीएसी

एसपी सिटी ने बताया कि इसी तरह श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर कार्यक्रम के कारण यादव तिराहा से रूपम सिनेमा तक वाहन प्रतिबंधित होंगे। मसानी चौराहा से रूपम तिराहा डीगगेट और कल्याणं करोति तिराहा से रामलीला मैदान तक वाहन नहीं जाएंगे।