Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विपक्ष पर बरसे CM Yogi, कहा- उनके लिए राजनीति हमारे लिए राष्ट्र सर्वाेपरि, 'फिलिस्तीन पर बोलने वाले बांग्लादेश पर मौन'

CM Yogi Adityanath In Mathura Update News सीएम योगी आदित्यनाथ मथुरा में अपने दो दिन के दौरे पर हैं। यहां रविवार को सीएम ने विपक्ष पर अपने कड़े तेवर दिखाए। बांग्लादेश पर कुछ न बोलने पर घेरा। सीएम योगी ने रात करीब नौ बजे वृंदावन में ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन किए। सोमवार को वह सुबह सवा नौ बजे श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर आराध्य के दर्शन करेंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 26 Aug 2024 07:50 AM (IST)
Hero Image
मथुरा में सीएम योगी आदित्यनाथ मंच से भाषण देते हुए।

जागरण संवाददाता, मथुरा। लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार कान्हा के जन्मोत्सव पर उनकी नगरी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ के तेवर काफी तीखे रहे। विपक्ष आज उनके निशाने पर था, तो कान्हा के जयकारे से बात शुरू करने वाले योगी सीधे विपक्ष पर बिफरे।

सीएम योगी ने बांग्लादेश की हिंसा पर चिंतन किया। बोले, जो दुनिया के अंदर हर मुद्दे पर मुखर होते हैं, वह बांग्लादेश की घटना पर मौन हैं। वहां मंदिर तोड़े जा रहे हैं, हिंदुओं को मारा जा रहा है। जिन लोगों को फिलिस्तीन दिखता है, उन्हें बांग्लादेश नहीं। उन्हें वोट बैंक खिसकने का डर है। उनके लिए राजनीति पहले है, हमारे लिए राष्ट्र।

36 बार मथुरा आ चुके सीएम

मुख्यमंत्री बनने के बाद अब तक 36 बार कान्हा की नगरी में आए सीएम योगी ने रविवार को नवनिर्मित पाञ्चजन्य प्रेक्षागृह में 5251वें श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का शुभारंभ किया। यहां उन्होंने 10.67 अरब की 178 विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। सीएम ने कहा कि जो चुनौती सनातन धर्म के सामने है, वही भारत की चुनौती है। जो भारत की चुनौती है, वही सनातन धर्म की है। दोनों एक-दूसरे से खुद को अलग नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि समाज को एकजुट करने के साथ जुटना होगा। यदि हमने भूल की, समाज फिर से बंटा, जो साजिशें हो रही हैं, वह सफल हुईं तो हालात खराब होंगे।

हमारे लिए राष्ट्र सर्वोपरि

सीएम ने कहा, शास्त्र, दर्शन, साधना पद्धति तभी सुरक्षित हो पाएगी, जब सनातन धर्म, देश व हिंदू समाज सुरक्षित होगा। हमारे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है, राष्ट्र की कीमत पर राजनीति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि 1947 के पहले बांग्लादेश भी भारत का हिस्सा था। 1971 में बांग्लादेश को बचाने में हमारे हजारों सैनिकों ने बलिदान दिया था।

धरती का एक ही धर्म है सनातन धर्म

हम भगवान कृष्ण का 5251वां जन्मोत्सव मना रहे हैं। दुनिया में ऐसा कोई मत, मजहब, संप्रदाय नहीं ऐसा है, जो कह सकता है कि उसकी उत्पत्ति इतनी पुरानी है। इसीलिए हम कहते हैं कि धरती का एक ही धर्म है सनातन धर्म। उन्होंने पहले की सरकारों में हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि सात वर्ष उत्तर प्रदेश की चर्चा गुंडागर्दी और जवाहरबाग के कारण होती थी, अब जन्मोत्सव के कारण।

अब यूपी यानि अनलिमिटेड पोटेंशियल

रामलला के विराजमान और काशी के कायाकल्प के कारण होती है। अब उत्तर प्रदेश अनलिमिटेड पोटेंशियल वाला प्रदेश है। जिस यूपी को पहले विकास का बैरियर माना जाता था, उसे आज विकास व विरासत के बेहतरीन समन्वय से भारत के ग्रोथ इंजन में तेजी से योगदान देने के रूप में माना जाता है।

ये भी पढ़ेंः Shri Krishna Janmashtami: बांकेबिहारी मंदिर की गाइड लाइन जारी, मंगला आरती में भीड़ का हिस्सा बनने से बचें भक्त

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी में जन्माष्टमी पर आगरा-मथुरा, चित्रकूट व झांसी सहित कई जिलों में भारी बारिश के आसार

हेमा ने दी कान्हा के जन्म पर नृत्य नाटिका की प्रस्तुति

फिल्म अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी ने सीएम की उपस्थिति में कान्हा के जन्म का चित्र खींचते हुए नृत्य नाटिका प्रस्तुत की। वह इस नाटिका में यशोदा के रूप में थी। करीब 40 मिनट की नाटिका को देख दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए।

प्रस्तुति के दौरान सांसद हेमा मालिनी।

एल्बम का विमोचन किया

पद्मिनी कोल्हापुरी के भजन एल्बम का विमोचन मंच पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिल्म अभिनेत्री पद्मिमी कोल्हापुरी के भजन एल्बम हमारे कन्हैया का भी विमोचन किया। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद की पुस्तक मीरा ग्रंथ का भी विमोचन किया। बाक्स राधारानी मंदिर के लिए रोप वे, क्रूज का संचालन सीएम ने नवनिर्मित पाञ्चजन्य प्रेक्षागृह का लोकार्पण करने के साथ ही राधारानी मंदिर के लिए रोप-वे और यमुना में पीपीपी मोड पर क्रूज संचालन का भी शुभारंभ किया।

ये रहे मौजूद

गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह, राज्यसभा सदस्य तेजवीर सिंह भी मौजूद रहे। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर