Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संविदा लाइनमैन 10 हजार लेकर जा ही रहा था, तभी एंटी करप्शन टीम ने पकड़ लिया; चालाकी पड़ गई भारी

दतिया उपकेंद्र में तैनात एक संविदा लाइनमैन को एंटी-करप्शन टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। लाइनमैन दुकानदार को वाईफाई केबल की वीडियो बनाकर कार्रवाई के नाम पर धमका रहा था और सुविधा शुल्क मांग रहा था। शिकायत के बाद जांच में मामला सही पाए जाने पर कार्रवाई की गई है। फरह थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 28 Sep 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
एंटी करप्शन की टीम ने 10 हजार रिश्वत लेते पकड़ा संविदा लाइनमैन - प्रतीकात्मक तस्वीर।

संवाद सूत्र, फरह। दतिया उपकेंद्र पर तैनात एक संविदा लाइनमैन वाइफाइ केबिल की वीडियो बनाकर दुकानदार को कार्रवाई के नाम पर धमका कर सुविधाशुल्क मांग रहा था। शिकायत पर जांच के बाद अलीगढ़ एंटी करप्शन की टीम ने संविदा लाइनमैन को रंगेहाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। फरह थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

दतिया उपकेंद्र क्षेत्र अंतर्गत गिरधरपुर भोजपुर निवासी भूपेंद्र सिंह की महाराजा एस्टेट कालोनी के पास दिव्यांश फैशन प्वाइंट की दुकान है। प्रार्थना पत्र में भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि 26 सितंबर को वह अपनी दुकान पर बैठे हुए थे। तभी दतिया उपकेंद्र पर संविदा लाइनमैन बताने वाला माधव तिवारी निवासी डींग अड्डा, गोवर्धन उनकी दुकान पर पहुंचा और बोला कटिया डालकर बिजली चोरी कर रहे हो।

वीडियो वाईफाई केबिल की थी...

मना करने पर कहा, हमने वीडियो बना ली है। वीडियो दिखाई तो वह वाइफाइ केबिल की थी। मना करने पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने की धमकी देते हुए 10 हजार रुपये मांगे। इस मामले की शिकायत दुकानदार ने आगरा एंटी करप्शन टीम से की। शनिवार को अलीगढ़ की टीम मथुरा आई।

टीम ने संविदा लाइनमैन को दुकानदार के जरिए बुलाया। दुकानदार ने 10 हजार रुपये दिए। रुपये लेने के बाद लाइनमैन जाने लगा तो टीम ने उसे दबोचकर नकदी कब्जे में ले ली। आरोपित को फरह थाना पुलिस के सिपुर्द कर दिया। टीम के निरीक्षक संजय राव ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

रविवार को थाना पुलिस आरोपित को मेरठ पेश करेगी। अधीक्षण अभियंता विजय मोहन खेड़ा का कहना है पकड़ा गया माधव तिवारी ठेकेदार के अधीन लाइनमैन है। इस मामले की विभागीय जांच भी कराई जाएगी। एंटी करप्शन की टीम में उपनिरीक्षक संजय यादव, सुबोध, आशीष यादव, पूजा वर्मा आदि शामिल रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें