Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Police Encounter: सिपाही को गोली मारने वाला बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, पुलिस की गोली पैर में लगने से घायल

Mathura Police Encounter Update News रुपयों को लेकर हुए विवाद में पड़ोसी ने बदायूं में की पुलिस लाइन में तैनात सिपाही अजीत को गोली मारकर घायल कर दिया था। अजीत की इलाज के दौरान मौत होने के बाद पुलिस ने हत्या की धाराओं में मुकदमा तब्दील किया था। मुख्य आरोपित की तलाश में पुलिस थी। मुठभेड़ में आरोपित घायल हुआ है उसे अस्पताल भेजा है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 17 Sep 2024 10:50 AM (IST)
Hero Image
Mathura News: मथुरा में पुलिस मुठभेड़ का सांकेतिक फोटो उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, मथुरा। Mathura News: सदर थाना क्षेत्र के टैंक चौराहे पर सात सितंबर रात 12 बजे रुपये के लेनदेन के विवाद में बदायूं में तैनात सिपाही अजीत की गोली मारकर हत्या करने के मुख्य आरोपित को पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा है। पैर में गोली लगने से आरोपित घायल हो गया है। उसके कब्जे से तमंचा और एक कारतूस बरामद हुआ है।

एसपी सिटी डा.अरविंद कुमार ने बताया, बदायूं जिले में पुलिस लाइन में तैनात सिपाही अजीत निवासी रोशन विहार कॉलोनी, लक्ष्मीनगर, जमुनापार पांच सितंबर को छुट्टी लेकर घर आए थे। अजीत की पड़ोस में रहने वाले अनिल चौधरी, उनके चचेरे भाई नीरज, रिश्तेदार अमित और एक अन्य साथी अनिल से दोस्ती थी।

रुपये को लेकर चल रहा था विवाद

एसपी सिटी ने बताया, कि सिपाही अजीत का दोस्त नीरज से 20 हजार रुपये के लेनदेन का विवाद चल रहा है। इसी बात को लेकर सात सितंबर को इनमें विवाद हुआ था। अनिल ने तमंचे से अजीत को गोली मार दी। इससे अजीत गंभीर घायल हो गए थे। 14 सितंबर को उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने आरोपित नीरज और अमित को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि मुख्य आरोपित अनिल फरार चल रहा था।

सूचना पर मुख्य आरोपित की घेराबदी करने पहुंची पुलिस

मुखबिर की सूचना पर सदर थाना पुलिस और एसओजी टीम ने सोमवार देर रात एक बजे औरंगाबाद पुलिया के समीप घेराबंदी शुरू की। मुठभेड़ में बदमाश अनिल निवासी रोशन विहार कॉलोनी, लक्ष्मीनगर थाना जमुनापार मूल निवासी धनिया गढ़ी थाना राया को गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ेंः Pitru Paksha 2024: कब से शुरू हो रहे हैं श्राद्ध पक्ष, आगरा के ज्योतिषाचार्य ने बताई सटीक जानकारी, नोट कीजिए तारीखें

ये भी पढ़ेंः Weather Update: गंगा-यमुना की बाढ़ विकराल, प्रयागराज-वाराणसी की गलियों में चल रहीं नावें, हजारों लोग बेघर

पैर में लगी गोली

पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाश के कब्जे से तमंचा और एक कारतूस बरामद हुआ है। पकड़े गए बदमाश के खिलाफ विभिन्न थानों में 17 मुकदमे दर्ज है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर