Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: बिजली विभाग की कार्रवाई, 17 स्थानों पर पकड़ी गई चोरी; 12 बकाएदारों के काटे कनेक्शन

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बिजली विभाग ने बुधवार को बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया। विभाग 17 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी एवं 12 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए हैं। बलदेव एसडीओ नीरज शर्मा ने बताया ट्रांसफारमर बदलने और बिजली लाइनों के रखरखाव के लिए गुरुवार को सुबह दस बजे से अपराह्न दो बजे तक कई मुहल्लों की बिजली नहीं आएगी।

By viveka nand Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 08 Aug 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
बिजली विभाग की कार्रवाई, 17 स्थानों पर पकड़ी गई चोरी (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, मथुरा। बिजली आपूर्ति में सुधार के बाद अधिकारी अब बकाया जमा कराने और चोरी रोकने की कार्रवाई में जुट गई है। गुरुवार को अभियान चलाकर 12 बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए तथा 17 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी गई। छाता क्षेत्र के ग्राम विशंभरा, बरचावली में उपखंड अधिकारी नवनीत चौधरी, कुलदीप सिंह, केशव चौधरी के नेतृत्व में अभियान चलाया गया।

यहां एक दर्जन बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। इसी तरह कोसीकलां क्षेत्र में टीमों ने चेकिंग कर पांच स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी। जाव फीडर क्षेत्र में 12 स्थानों पर चोरी पकड़ी गई।

मरम्मत कार्य के चलते आज छह घंटे गायब रहेगी बिजली

सुरीर उपकेंद्र पर गुरुवार को 10 एमवीए ट्रांसफारमर पर अनुरक्षण कार्य होगा। इसके कारण सुरीर उपकेंद्र से पोषित उपकेंद्र के निजी नलकूपों की आपूर्ति सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक बंद रहेगी।

मड़ौरा में बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति

मड़ौरा उपकेंद्र से संबंधित सभी फीडर से आठ अगस्त को बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। बलदेव एसडीओ नीरज शर्मा ने बताया ट्रांसफारमर बदलने और बिजली लाइनों के रखरखाव के लिए गुरुवार को सुबह दस बजे से अपराह्न दो बजे तक कई मुहल्लों की बिजली नहीं आएगी।

इसे भी पढ़ें: बरेली में साइको किलर का आतंक! आठ महिलाओं की गला दबाकर हत्या, पुलिस ने जारी किए तीन संदिग्धों के स्केच

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेश हिंसा पर रामदेव के बाद जगद्गुरु रामभद्राचार्य का रिएक्शन, किया हिंदुत्व की रक्षा का आह्वान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर