Move to Jagran APP

Mathura News: फर्जी IPS बनकर ठगी करने वाला मुठभेड़ में गिरफ्तार, आइजी क्राइम लखनऊ बनकर पुलिस को करता था काल

Mathura Crime News In Hindi थाना प्रभारियों से मामलों की जानकारी कर नाम निकालने को वसूलता था नकदी। पुलिस को उसकी तलाश थी। सूचना पर उसे घेर लिया तो पुलिस से मुठभेड़ हो गयी। पुलिस ने आरोपित के पास से एक तमंचा कारतूस बाइक बिना नंबर की 21 फर्जी आइपीएस विजिटिंग कार्ड एक आइएएस विजिटिंग कार्ड एक मोबाइल बरामद हुआ है।

By Edited By: Abhishek SaxenaPublished: Thu, 26 Oct 2023 06:54 AM (IST)Updated: Thu, 26 Oct 2023 06:54 AM (IST)
Mathura News: फर्जी आइपीएस बनकर ठगी करने वाला मुठभेड़ में दबोचा

संवाद सूत्र, सौंख/मथुरा। फर्जी आइपीएस बनकर थाना प्रभारियों से दर्ज मामलों की जानकारी करने के बाद आरोपितों से नाम निकालने के नाम पर मोटी धनराशि वसूलने वाला शातिर बुधवार रात एसओजी व थाना मगोर्रा पुलिस की मुठभेड़ में गोली से घायल हो गया।

वह राजस्थान का शातिर अपराधी है और उसकी हिस्ट्रीशीट खुली हुई है। उसके खिलाफ मथुरा व राजस्थान में 13 मामले दर्ज हैं।

फोन पर लेता था पुलिस से जानकारी

एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया, राधेश्याम उर्फ सुभाष कुंतल निवासी अजान, थाना उद्योग नगर, भरतपुर (राजस्थान) फर्जी आइपीएस बनकर थाना प्रभारियों को फोन कर पहले दर्ज मामलों की जानकारी जुटाता फिर वह संबंधित आरोपितों से नाम निकालने के लिए में मोटी धनराशि वसूलता था।

ये भी पढ़ेंः Fire In Patalkot Express: कैसे लगी ट्रेन के पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल कोच में आग, पर्दाफाश के लिए फोरेंसिक टीम ने लिए सबूत

23 अक्टूबर को फरह थाना क्षेत्र में बीते दिनों तेल चोरी के मामले में भी शातिर राधेश्याम ने लखनऊ आइजी क्राइम बताकर फोन कर फरह थाने से वांछितों की जानकारी ली थी। बाद में इसकी जानकारी पुलिस को हुई तो मामला दर्ज कर एसओजी को इसकी गिरफ्तारी में लगाया था।

वसूली के लिए घूम रहा था आरोपित

एसएसपी ने बताया, बुधवार रात करीब 9.30 बजे सूचना मिली कि शातिर मगोर्रा क्षेत्र में धनराशि वसूलने के लिए घूम रहा है। एसओजी प्रभारी राकेश यादव, मगोर्रा थाना प्रभारी पुष्पेंद्र सिंह ने फोर्स के साथ सौंख रोड पर पहुंच गए। पुलिस टीम पर शातिर ने फायरिंग कर दी। बचाव करते हुए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें पैर में गोली लगने से वह घायल होकर गिर पड़ा।

आइजी क्राइम बनकर करता था फोन

एसएसपी ने बताया, फर्जी आइपीएस सुभाष कुंतल आइजी क्राइम लखनऊ बनकर अपने मोबाइल नंबर से थाना प्रभारियों के पास फोन करता था। जानकारी प्राप्त करने के बाद वह आरोपितों से नाम निकालने का आश्वासन देकर धन वसूली करता था।

शातिर भरतपुर के थाना उद्योग नगर का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ 13 मामले दर्ज हैं। इनमें से छह मामले मथुरा में दर्ज हैं। वर्ष 2014 में वह हाईवे क्षेत्र में हुए ट्रिपल मर्डर में चार वर्ष जेल में निरुद्ध रहा था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.