Move to Jagran APP

Mathura: गोवर्धन कुंड में मिली लाश की गुत्थी सुलझी, मां, भाई-बहन ने इसलिए की थी हत्या, 72 घंटे में खुला केस

Mathura News मात्र 72 घंटे में किया यशोदा हत्याकांड का पर्दाफाश। पुलिस ने चारों आरोपित किए गिरफ्तार कोर्ट ने सभी को भेजा जेल। हत्या कर गोविंद कुंड में फेंकी थी लाश। कोर्ट मैरिज करने के बाद नहीं गई थी ससुराल। मायके वालों को लगती थी बेइज्जती।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Thu, 06 Apr 2023 02:36 PM (IST)
Hero Image
पकड़े गए महिला हत्या के आरोपितों के बारे में जानकारी देते एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय l फोटो सौ. पुलिस विभाग
मथुरा, जागरण टीम। मथुरा के गोवर्धन में महिला की हत्या करने वाले कोई और नहीं स्वजन ही निकले। महिला के गलत आचरण से हो रही बदनामी से परेशान होकर मां, भाई और बहन ने उसे घर ले जाने के बहाने बुलाया और फिर गोविंद कुंड पर गला दबाकर हत्या कर दी। बाद में हाथ-पैर बांधकर लाश को कुंड में फेंक दिया था। पुलिस ने 72 घंटे में घटना का पर्दाफाश कर दिया। मृतका की मां, दो भाई और बहन को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

रविवार को मिली थी महिला की लाश

गोवर्धन थाना क्षेत्र अंतर्गत गोविंद कुंड में रविवार सुबह एक महिला की लाश मिली थी। हाथ-पैर दुपट्टा से बंधे थे और मुंह पर कपड़ा लिपटा था। सोमवार को शव की पहचान 24 वर्षीय यशोदा शर्मा पुत्री परमानंद निवासी आन्यौर के रूप में हुई। एसएसपी शैलेश कुमार पांडे ने बताया, हत्या की जानकारी स्वजन को दी तो उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इससे उन पर शक हुआ। मृतका के भाई भागीरथ व राधेश्याम तथा मां व बहन को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने हत्या करना स्वीकार कर लिया।

अपहरण की दर्ज कराई थी प्राथमिकी

एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया, मृतका की मां ने थाना गोवर्धन में पांच अप्रैल, 2019 को निर्दोष सिंह निवासी ग्राम आन्यौर के खिलाफ यशोदा का अपहरण करने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। विवेचक ने पांच दिन बाद उसे बरामद कर न्यायालय पेश किया था। इसमें यशोदा ने निर्दोष के साथ रहने की बात कही थी। इसके तहत वह निर्दोष के साथ चली गई थी। कुछ समय बाद उसके निर्दोष से भी संबंध विच्छेद हो गए थे।

इस पर स्वजन ने ग्रामीणों के सहयोग से अक्टूबर, 2019 को यशोदा की कोर्ट मैरिज नरेंद्र शर्मा निवासी ग्राम डेरा अलवर से कराई थी। मृतका पर ढाई वर्ष का बेटा भी है। 14 फरवरी, 2023 को महिला पानी लाने की कहकर ससुराल से चली आई और फिर वापस नहीं गई। पति नरेंद्र ने इसकी जानकारी स्वजन को दी।

मायके पक्ष के लोगों को लग रही थी बेइज्जती

एसएसपी ने बताया पिछले डेढ़ माह से यशोदा गोवर्धन में रह रही थी। उसकी गलत आदतों से मायके पक्ष के लोगों को बेइज्जती महसूस हो रही थी। मृतका की मां ने अपनी बड़ी बेटी को एकादशी से पहले अपने घर पर बुलाया और आन की खातिर यशोदा की हत्या की योजना बनाई। इसी के तहत शनिवार रात यशोदा को बात करने के बहाने चारों ने बुलाया और गोविंद कुंड पर ले जाकर गला दबाकर हत्या कर हाथ-पैर बांध शव को कुंड में फेंक दिया था। टीम में प्रभारी निरीक्षक ओमहरि बाजपेयी, एसआइ विकास कुमार शर्मा, राजीव गौतम, सुधीर मलिक, मुख्य आरक्षी सौरभ दुबे, सिपाही सुमित सिंह, बिजेंद्र कुमार, गुड़िया, रजत बालियान शामिल रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।