Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहले जांच कराओ, फिर गांव में आओ

संवाद सूत्र मथुरा सुरीर में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए ग्रामीण भी अलर्ट हैं। दूसरे प्रदेशों से घर लौट रहे लोगों को ग्रामीण बिना स्वास्थ्य परीक्षण कराए गांव में नहीं घुसने दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 06 May 2020 12:06 AM (IST)
Hero Image
पहले जांच कराओ, फिर गांव में आओ

संवाद सूत्र, मथुरा : सुरीर में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए ग्रामीण भी अलर्ट हैं। दूसरे प्रदेशों से घर लौट रहे लोगों को ग्रामीण बिना स्वास्थ्य परीक्षण कराए गांव में नहीं घुसने दे रहे हैं। ग्रामीण उन्हें गांव में घुसने से पहले स्वास्थ्य जांच कराने को कह रहे हैं। गांव भिदौनी में सोमवार शाम दूसरे प्रदेश से लौटे दो दर्जन लोगों को ग्रामीणों ने गांव से बाहर रोक दिया। मंगलवार को स्वास्थ्य टीम के चेकअप करने के बाद यह लोग अपने घर पहुंच पाए। इन्हें फिलहाल होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

दूसरे प्रदेशों से घरों को लौट रही भीड़ में छिपे कोरोना पॉजिटिव गांवों में पहुंचकर दूसरे लोगों में संक्रमण फैला सकते हैं। खतरे की तलवार सिर पर लटकती देख कर ग्रामीण अलर्ट हो गए हैं। क्षेत्र के गांवों में अलर्ट ग्रामीण अब बाहर से लौट रहे लोगों को गांवों में नहीं घुसने दे रहे हैं। ग्रामीणों ने एलान कर दिया कि अस्पताल में चेकअप कराने के बाद स्वस्थ लोगों को ही गांव में घुसने देंगे। सोमवार शाम महिला एवं बच्चों समेत दो दर्जन लोग बल्लभगढ़ से गांव भिदौनी पहुंच गए। जब ग्रामीणों को पता चला तो उन्होंने उन्हें गांव से बाहर रोक दिया। ग्राम प्रधान करतार सिंह के माध्यम से पुलिस व स्वास्थ्य टीम को इनके आने के बारे में सूचना दी गई। मंगलवार को स्वास्थ्य टीम ने आकर इन लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। डॉ. जितेश तिवारी ने बताया कि जांच में सभी लोग स्वस्थ मिले हैं। होमगार्डों की भी हुई स्क्रीनिग

जासं, मथुरा : मंगलवार को चौमुहां के एसकेएस कॉलेज में होमगार्डों की स्क्रीनिग की गई। यहां बाहर से आए होमगा‌र्ड्स के साथ अलग-अलग सेंटरों पर ड्यूटी दे रहे होमगार्ड भी शामिल रहे। स्क्रीनिग के दौरान सभी ने शारीरिक दूरी का पालन किया। मुंह पर मास्क लगाकर रखा। स्क्रीनिग कर रही टीम का कहना है कि होमगार्ड पूरी तरह से स्वस्थ हैं। इसके बाद एसकेएस कॉलेज तथा वृंदावन के कृष्णा कुटीर को भी मोपिग सैनिटाइज किया गया। उल्लेखनीय है कि अभी तक कृष्णा कुटीर में क्वारंटाइन किए गए लोगों का आरोप था कि यहां हर रोज सैनिटाइज नहीं किया जा रहा है।