Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मथुरा में खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास 11 मीट दुकानों का पंजीकरण रद्द; दी गई थी चेतावनी

श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास स्थित 11 मीट की दुकानों के पंजीकरण खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने रद्द कर दिए हैं। इसी क्षेत्र में कुछ दिन पूर्व मीट की तीन दुकानों को शिकायत मिलने पर सील किया गया था। इन सभी दुकानों के स्वामियों को एक सप्ताह पहले विभाग द्वारा नोटिस जारी किया गया था कि नगर निगम की एनओसी जारी किए जाने की जानकारी दें।

By rakesh kumar sharma Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 28 Aug 2024 09:10 PM (IST)
Hero Image
प्रतिबंधित क्षेत्र में मीट की 11 दुकानों के पंजीकरण रद्द किए (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, मथुरा। श्रीकृष्ण जन्मस्थान के समीप निर्धारित दायरे में आने वाली मीट की 11 दुकानों के पंजीकरण खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने रद्द कर दिए हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग ने यह कार्रवाई नगर निगम की रिपोर्ट मिलने के बाद की है। विभाग ने पुलिस को भी इन दुकानों को बंद कराने को पत्र लिखा है।

कोतवाली क्षेत्र के नवनीत नगर में पूर्व में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की ओर से मीट की 11 दुकानों का पंजीकरण हुआ था। इसी क्षेत्र में कुछ दिन पूर्व मीट की तीन दुकानों को शिकायत मिलने पर सील किया गया था।

दुकान स्वामियों के एक सप्ताह पहले दिया गया था नोटिस

इस मामले में नगर निगम ने खाद्य सुरक्षा विभाग को रिपोर्ट भेजी कि उनके द्वारा मीट की ऐसी 11 दुकानों के पंजीकरण कर दिए गए हैं, जो प्रतिबंधित क्षेत्र में हैं। इन सभी दुकानों के स्वामियों को एक सप्ताह पहले विभाग द्वारा नोटिस जारी किया गया था कि वे तीन दिन में नगर निगम की एनओसी जारी किए जाने की जानकारी दें।

11 दुकानों का पंजीकरण निरस्त

साथ ही यह भी बताएं कि उनकी दुकानें प्रतिबंधित क्षेत्र में आती हैं या नहीं। लेकिन एक सप्ताह पहले दिए गए नोटिस का मंगलवार तक किसी ने जवाब नहीं दिया तो खाद्य विभाग ने इन 11 दुकानों के पंजीकरण रद्द कर दिए हैं। साथ ही स्थानीय पुलिस को भी पत्र लिखा है कि वे उक्त दुकानों को बंद कराएं।

यह भी पढ़ें- श्रीकृष्ण जन्मस्थान विवाद में नया मोड़, शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने की मांग को लेकर एक और याचिका; भेजा जाएगा हाईकोर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर