Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mathura News: सहेली से बात नहीं कराई तो छात्रा को नंगा घुमाने की दी धमकी, मनचलों की झूठी शिकायत के बाद घरवालों ने पढ़ाई कराई बंद

Mathura Crime News In Hindi मनचलों ने छात्रा को सरेराह पीटा छात्रा ने नहीं कराई थी दूसरी छात्रा से मुलाकात। शोहदों की झूठी शिकायत पर स्वजन ने पढ़ाई बंद कर घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी है। वहीं पुलिस ने छात्रा की शिकायत दर्ज नहीं की तो पीड़िता को एसडीएम से गुहार लगानी पड़ी तब उसकी शिकायत को दर्ज किया गया।

By Manoj KumarEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 04 Nov 2023 07:55 AM (IST)
Hero Image
Mathura News: सहेली से बात न कराने पर छात्रा को नंगा घुमाने की धमकी

संवाद सूत्र, मांट/मथुरा। एक तरफ पुलिस मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्राओं को शोहदों द्वारा परेशान पर कार्रवाई का भरोसा दिला रही है। दूसरी ओर पुलिस इस तरह के मामले में शिकायत के बाद प्रभावी कार्रवाई नहीं कर रही।

एक छात्रा को शोहदों द्वारा सहेली से बात न कराने पर न मारपीट की, बल्कि उसे नंगा करने के साथ चेहरा बिगाड़ने की धमकी दी। यही नहीं स्वजन से झूठी शिकायत कर उसकी पढ़ाई-लिखाई बंद करा दी। उसके घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई।

इस मामले में थाना पुलिस ने एसडीएम के आदेश के बाद भी सिर्फ मारपीट व धमकी में रिपोर्ट दर्ज कर इतिश्री कर ली। छात्रा ने पुलिस पर प्रार्थना पत्र बदलवाने का भी आरोप लगाया है।

बीए की छात्रा को दी धमकी

मामला मांट क्षेत्र के एक महाविद्यालय की बीए की छात्रा का है। एसडीएम को दिए प्रार्थना पत्र में छात्रा ने कहा है कि वह साइकिल से कालेज आती-जाती है। चार शोहदे उसे कई दिन से परेशान कर रहे थे। आरोप लगाया कि शोहदों ने उसे अपना नंबर देते हुए सहेली से बात कराने को कहा।

ये भी पढ़ेंः Agra AQI News: हवा खराब की मुख्य वजहें आईं सामने, मौसम भी दे रहा प्रदूषण का साथ; नहीं सुधरे तो दिल्ली जैसे बनेंगे ताजनगरी के हालात

मना करने न धमकी दी कि तेरी पढ़ाई बंद करा देंगे, बीच सड़क पर नंगा कर दिया जाएगा। तेरा चेहरा बिगाड़ दिया जाएगा, तू जिंदगी भर रोएगी। यह भी धमकी दी कि अगर किसी को बताया तो तेरा बहुत बुरा हाल होगा। कहा, मेरे बताए हुए स्थान पर तू उसे लेकर आएगी। इसके बाद हर रोज शोहदे उसका पीछा करते थे। शोहदों की बात न मानने पर उन्होंने मेरे घर पर झूठी शिकायत कर दी। इसके बाद स्वजन ने मेरी पढ़ाई लिखाई बंद करने के साथ घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी।

किसी तरह वह शुक्रवार को वह कालेज के लिए घर से निकली तो जाबड़ा वाले मंदिर के पास रोक कर मेरी मारपीट कर दी। कालेज में एक शिक्षक को मामले से अवगत कराया। इसके बाद वह एसडीएम से मिली। एसडीएम ने मांट पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए।

छात्रा ने चार शाेहदों पर लगाए आरोप

छात्रा का आरोप है पुलिस ने उससे दूसरा प्रार्थना पत्र लिखवाकर सिर्फ मारपीट, गाली-गलौज व धमकी की रिपोर्ट केवल एक आरोपित के खिलाफ दर्ज की। उसने चार शोहदों पर आरोप लगाए। प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया, प्रार्थना पत्र के आधार पर एक आरोपित रोहित पंडित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। विवेचना में जो भी बात सामने आएगी, उसके तहत धाराएं बढ़ा दी जाएंगी।

मामला संज्ञान में नहीं आया है। हो सकता है छात्रा के साथ मारपीट व धमकी ही दी गई हो। फिर भी मामले की जानकारी की जाएगी। -शैलेश कुमार पांडेय, एसएसपी।