Move to Jagran APP

UP News: 49 करोड़ रुपये से सादाबाद रोड का होगा निर्माण, कान्हा की नगरी आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को मिलेगी सुविधा

Mathura News सादाबाद मार्ग पर 17 किलोमीटर सड़क निर्माण कराएगा लोक निर्माण विभाग। 44 करोड़ रुपये से अधिक धनराशि सड़क निर्माण पर खर्च होगी। वहीं 4.75 करोड़ रुपये से मार्ग किनारे से खंभे और बिजली के तार हटाने में खर्च होंगे। 09 किलोमीटर से 25 किलोमीटर तक सादाबाद की सीमा तक होगा निर्माण। लोक निर्माण विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर मुख्य अभियंता कार्यालय भेजा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 09 Oct 2024 02:06 PM (IST)
Hero Image
सादाबाद मार्ग पर होगा चौड़ीकरण का काम।

विवेक राजपूत, जागरण मथुरा। धर्म की नगरी में अब सफर सुरक्षित होने जा रहा है। दूरदराज से यहां आराध्य के दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं को सुरक्षित ही नहीं सुखद सफर का अहसास होगा। हाथरस से कान्हा की नगरी में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मथुरा-सादाबाद मार्ग का निर्माण कार्य कराया जाएगा। इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है।

मुख्य अभियंता कार्यालय से प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। जल्द स्वीकृति के बाद काम शुरू कराया जाएगा। इस मार्ग के निर्माण पर 49 करोड़ रुपये खर्च होंगे। पूरे मार्ग से बिजली के खंभे एवं तार भी व्यवस्थित किए जाएंगे।

हर वर्ष आते हैं लाखों श्रद्धालु

कान्हा की नगरी में हर वर्ष श्रद्धालुओं की संख्या में खासी वृद्धि हो रही है। यहां मुख्य आयोजनों पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु आराध्य के दर्शन को आ रहे हैं। श्रद्धालुओं के लिए आवागमन के रास्तों को बेहतर बनाया जा रहा है। मथुरा से सादाबाद जाने वाला मार्ग अभी सात मीटर चौड़ा है। सड़क में जगह-जगह गड्ढे हैं। पूरा मार्ग ऊबड़-खाबड़ है। ऐसे में यहां आने वाले श्रद्धालुओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

10 मीटर चौड़ा होगा रोड

लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड मथुरा से सादाबाद मार्ग को बनाने जा रहा है। यह मार्ग सात मीटर से बढ़कर 10 मीटर चौड़ा किया जाएगा। मथुरा शहर से लक्ष्मी नगर से गोशाला तक मार्ग फोरलेन हो रहा है। गऊशाला से सादाबाद की सीमा तक मार्ग निर्माण का प्रस्ताव लोक निर्माण विभाग ने तैयार किया है। नौ किलोमीटर से 25 किलोमीटर तक का मार्ग सात मीटर से बढ़कर 10 मीटर चौड़ा होगा। इस मार्ग का प्रस्ताव 49 करोड़ रुपये का तैयार किया गया है। प्रस्ताव को मुख्य अभियंता कार्यालय भेजा गया है। यहां से शासन को प्रस्ताव भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः प्रेम कहानी का दुखद अंतः प्रेमी ने फांसी लगाने का किया नाटक, युवती ने सच मानकर खा लिया जहर, खत्म हुई जिंदगी

हाथरस की तरफ से आने वालों को होगी सहूलियत

इस मार्ग के निर्माण से हाथरस की ओर से सादाबाद होकर कान्हा की नगरी में आने वाले श्रद्धालुओं को खासी सहूलियत होगी। सफर सुरक्षित के साथ सुहाना भी जाएगा। इससे समय की भी बचत होगी। पौने पांच करोड़ से हटेंगे बिजली खंभे एवं तार जासं, मथुरा : मथुरा से सादाबाद की सीमा तक सड़क किनारे जगह-जगह बिजली के खंभे एवं लाइन पड़ी हुई हैं। इनको हटाए जाने का कार्य भी कराया जाएगा। ये काम बिजली विभाग कराएगा। इस कार्य पर पौने पांच करोड़ रुपये खर्च होंगे, जिसे लोनिवि बिजली विभाग को देगा। 

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में 'हारी हुई बाजी' के 'बाजीगर' बने पश्चिमी यूपी के दिग्गज नेता; जीत में निभाई अहम भूमिका

मथुरा से सादाबाद मार्ग चौड़ीकरण का प्रस्ताव तैयार कर भेजा गया है। मार्ग निर्माण से आवागमन में लोगों को सहूलियत मिलेगी। शासन से मंजूरी मिलने के बाद काम शुरू कराया जाएगा। -बीडी शर्मा, सहायक अभियंता, लोनिवि निर्माण खंड। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें