Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: जन्माष्टमी पर मथुरा में भारी बारिश का अनुमान, सीएम के दौरे को लेकर अधिकारियों की नींद उड़ी

पांच दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है जिससे अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर में मौजूदगी के दौरान बारिश से अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात बन सकते हैं। शहर में जलभराव की समस्या है और मामूली बारिश में ही सड़कें जलमग्न हो जाती हैं। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भारी मुसीबत हो जाएगी।

By viveka nand Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 24 Aug 2024 03:41 PM (IST)
Hero Image
Mathura News: मथुरा में भारी बारिश के बाद भरा पानी। फाइल फाेटो।

जागरण संवाददाता, मथुरा : श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ भाग लेंगे। जन्माष्टमी से एक दिन पूर्व मुख्यमंत्री यहां आएंगे और रात्रि विश्राम करेंगे। जन्माष्टमी के दिन सुबह श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचकर आराध्य के दर्शन करेंगे। लेकिन, चिंता की बात है कि इस बार जन्माष्टमी पर पांच दिन भारी वर्षा का पूर्वानुमान है। ऐसे में अधिकारियों के होश उड़ गए हैं। डर सताए है कि अगर मुख्यमंत्री की मौजूदगी में भारी वर्षा से शहर में अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात बने तो कहीं उन्हें कोप का शिकार न बनना पड़ जाए।

शहर की सबसे बड़ी समस्या जलभराव की है। मामूली वर्षा में शहर पानी-पानी हो जाता है। मौसम विभाग के अनुसार, वर्षा की संभावना शनिवार से बुधवार तक है। जन्माष्टमी सोमवार की है। शहर में 25 से 28 अगस्त तक तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित होने हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहर में आएंगे

जन्माष्टमी पर एक दिन पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहर में आएंगे। वह रात्रि विश्राम करेंगे और सोमवार सुबह श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर आराध्य के दर्शन करेंगे। मुख्यमंत्री के शहर में रहने के दौरान अगर वर्षा हुई तो अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात बनेंगे। ऐसे हालात बने तो श्रद्धालु श्रीकृष्ण जन्मभूमि नहीं पहुंच पाएंगे। मुख्यमंत्री की मौजूदगी में अगर ऐसे हालात बने तो कहीं अधिकारियों को आक्रोश का सामना न करना पड़ जाए।

अधिक क्षमता की लगेंगी 12 पंप, क्यूआरटी करेंगी नालों की सफाई: नगर आयुक्त

जन्माष्टमी पर भारी वर्षा की संभावना को देखते हुए नगर निगम ने तैयारी तेज कर दी है। नगर आयुक्त शशांक चौधरी ने बताया, भूतेश्वर तिराहा, नया व पुराना बस स्टैंड के समीप पानी की निकासी के लिए पंप लगी हैं। लेकिन, अब अधिक क्षमता की पंप लगवाई जाएंगी।

बताया, अधिक क्षमता की 12 पंप लगवाई जाएंगी, ताकि वर्षा होने पर तत्काल निकासी का काम तेजी से शुरू हो सके। इसके अलावा 21 क्यूआरटी जो शहर के प्रमुख मार्ग की सफाई एवं नाला सफाई के लिए बनाई गई हैं, इन्हें भी अलर्ट मोड पर रखा गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर