Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banke Bihari Mandir Vrindavan: श्रद्धालुओं की भारी भीड़ से चीख उठी महिलाएं और बच्चे, ठाकुरजी के दर्शन को लगी 1.5 KM लंबी लाइन

Banke Bihari Mandir Vrindavan News ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में भारी भीड़ के दबाव में हालात बिगड़ गए बच्चे और महिलाएं चीख उठे। बच्चों को राहत देने के लिए पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने मोर्चा संभाला। बच्चों को भीड़ के दबाव से बाहर निकालकर राहत दी। सुबह से शुरू हुए ये हालात शाम को मंदिर के पट बंद होने तक बने रहे।

By Vipin Parashar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 26 Feb 2024 07:12 AM (IST)
Hero Image
Banke Bihari Mandir Vrindavan: भीड़ के दबाव में बिगड़े हालात, चीख उठे महिला व बच्चे

संवाद सहयोगी, वृंदावन। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में रविवार को भक्तों की भीड़ दर्शन के लिए उमड़ पड़ी। भक्तों की भीड़ के दबाव के आगे प्रशासन और मंदिर प्रबंधन की व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गईं। बाजार एवं गलियों में श्रद्धालुओं की भीड़ के दबाव से महिलाओं और बच्चों की हालत बिगड़ रही थी।

मंदिर के चबूतरे तक पहुंचने में श्रद्धालुओं को दो घंटे इंतजार करना पड़ा। चबूतरे पर श्रद्धालुओं को रोका तो हालात बिगड़ गए। आपाधापी के माहौल में महिलाएं चीख रही थीं। पुलिसकर्मियों व सुरक्षागार्डों ने बच्चों को भीड़ के दबाव और आपाधापी के माहौल से निकालकर राहत दी।

हजारों श्रद्धालुओं की भीड़

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में रविवार को मंदिर खुलने से पहले ही हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ दर्शन के लिए पहुंच गई। परिक्रमा मार्ग के जुगलघाट और विद्यापीठ चौराहा से मंदिर तक श्रद्धालुओं की भीड़ नजर आ रही थी।

Read Also; Holi 2024: होली पर धधकते अंगारों से निकलता है पंडा, गांव फालैन की परिक्रमा कर तप पर बैठे फालैन के मोनू

भीड़ के दबाव में बाजार फुल

भीड़ का दबाव ऐसा कि बाजार में कदम रखने तक को जगह नहीं थी। गलियों में होकर श्रद्धालु आगे बढ़ रहे थे। विद्यापीठ चौराहा से लेकर मंदिर के गेट संख्या तीन तक पहुंचने में श्रद्धालुओं को डेढ़ से दो घंटे का समय लगा। हालात ये कि हर कोई एक-दूसरे को धकियाकर आगे बढ़ने की जिद्दोजहद में लगा था। ऐसे में आपाधापी का माहौल बन रहा था और बीच में फंसी महिलाओं और बच्चों की चीख निकल रही थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें