Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banke Bihari Mandir: बारिश के बाद मौसम सुहाना हुआ तो ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में उमड़ी भीड़, तीन महिलाएं बेहोश

Banke Bihari Mandir News In Hindi गर्मी की छुट्टी में बांकेबिहारी मंदिर में भीड़ उमड़ रही है। मंदिर के गेट नंबर एक पर भीड़ का दबाव बढ़ने से तीन महिला श्रद्धालु बेहोश हो गईं। वहां मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बाहर निकालकर उनका उपचार किया। प्राथमिक उपचार के बाद उनकी तबीयत में सुधार हुआ तो उन्हें घर भेज दिया गया।

By vineet Kumar Mishra Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 25 Jun 2024 08:56 AM (IST)
Hero Image
Banke Bihari Mandir: बांकेबिहारी मंदिर में उमड़ी भीड़ का फाइल फोटो।

संवाद सहयोगी, जागरण, वृंदावन। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में सोमवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। सुबह तो भीड़ कम रही, लेकिन शाम को बारिश के कारण गर्मी से कुछ राहत मिली तो भीड़ उमड़ी। 

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में सुबह गर्मी के कारण भीड़ सामान्य थी। आराम से श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। शाम को साढ़े पांच बजे मंदिर के पट फिर खुले। इस दौरान आसमान में बादल छाए थे। थोड़ी देर बाद वर्षा हुई तो गर्मी से राहत मिल गई। ऐसे में मंदिर में शाम को भीड़ उमड़ी। रात करीब आठ बजे ठाकुर बांकेबिहारी चौकी मार्ग से लेकर विद्यापीठ चौराहा तक श्रद्धालुओं की खासी भीड़ हो गई।

मंदिर के गेट संख्या एक पर अचानक भीड़ बढ़ जाने के कारण उमस बढ़ गई। भीड़ में फंसने से गेट पर फरीदाबाद निवासी 42 वर्षीय सोनिया की तबीयत बिगड़ गई। वह बेहोश हो गईं। जबकि मंदिर के अंदर पहुंचीं दिल्ली निवासी 40 वर्षीय अंजू को भी घबराहट होने लगी। उन्हें अर्द्धचेतन अवस्था में साथ आए श्रद्धालु बाहर लेकर आए। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनका उपचार किया।

ये भी पढ़ेंः  Weather Update: यूपी के 45 जिलों में आंधी व भारी बारिश का मौसम विभाग का अलर्ट, अब भीषण गर्मी और लू से मिलेगी राहत

ये भी पढ़ेंः Meerut Accident News: दिल्ली हाईवे पर हरियाणा डिपो की बस पलटी, लोगों ने शीशे तोड़कर बाहर निकाली सवारियां; 40 घायल

हरियाणा की महिला की तबीयत बिगड़ी

इसके अलावा हरियाणा के हिसार निवासी 65 वर्षीय विमला की भी तबीयत बिगड़ने लगी। गर्मी अधिक होने के कारण वह बेहोश हो गईं। तीनों का टीम ने उपचार किया। उन्हें ओआरएस का घोल पिलाया और दवाएं दीं। रात करीब नौ बजे उनकी तबीयत में सुधार के बाद गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें