Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Banke Bihari Vrindavan: वीकेंड में भक्तों का ऐसा हुजूम दर्शन के लिए उमड़ा कि हालात हुए बेकाबू, महिलाओं में मची चीखपुकार

Banke Bihari Mandir Ekadashi Darshan शनिवार को भक्तों की भीड़ उमड़ने से हालात बिगड़ गए। लॉग वीकेंड के चलते वृंदावन में करीब दस लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है। पुलिस और प्रशासन ने यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए बाहर से आने वाले वाहनों को एंट्री नहीं दी है। शनिवार को हजारों श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 23 Dec 2023 01:25 PM (IST)
Hero Image
Banke Bihari Mandir Vrindavan: भक्तों की भीड़ से बिगड़े हालात।

संवाद सहयोगी, वृंदावन। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में शनिवार सुबह से ही भक्तों का ऐसा हुजूम दर्शन के लिए उमड़ा कि हालात बेकाबू होते नजर आए। सुबह से भक्तों की भारी भीड़ मंदिर के समीप दर्शन के इंतजार में पहुंच गई। मंदिर के पट खुले तो श्रद्धालुओं का हुजूम मंदिर में टूट पड़ा। जबकि पीछे से भक्तों का हुजूम लगातार बढ़ता जा रहा था।

घंटों रेलिंग और बैरियर पर इंतजार के बाद जब भक्त मंदिर के करीब पहुंच रहे थे तो चबूतरे पर लगे बैरियर पर रोका जाना उन्हें खल रहा था और भक्तों में आपाधापी का माहौल बन रहा था। एक दूसरे को धक्का देकर कर आगे बढ़ने की जद्दोजहद में महिलाओं, बच्चों की हालत बिगड़ने लगी।

ये भी पढ़ेंः UP की इस महिला IPS के एक्शन से मची खलबली, हादसों को रोकने के लिए ताबड़तोड़ कार्रवाई, मिल मालिकों को भी नोटिस जारी

छुट्टी और एकादशी से बढ़ी भीड़

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में शनिवार की छुट्टी के साथ पड़ी एकादशी के कारण दिल्ली, एनसीआर और आसपास के जनपदों से हजारों श्रद्धालुओं का हुजूम दर्शन के लिए उमड़ पड़ा। सुबह से ही भक्तों के कदम मंदिर की तरफ बढ़ते नजर आ रहे थे। मंदिर से लेकर विद्यापीठ चौराहा और जुगलघाट से मंदिर के प्रवेशद्वार संख्या दो तक भक्तों की भीड़ का दवाब ऐसा की कदम रखने तक जगह नहीं मिल रही थी।

ये भी पढ़ेंः Shahjahanpur News: बेफिक्र कार दौड़ा रहे थे, अचानक खत्म हो गई सड़क, मुश्किल में फंसी अलीगढ़ के अधिवक्ता के परिवार की जान

बेरिकेडिंग देखकर टूटा सब्र का बांध

धीरे धीरे श्रद्धालुओं की भीड़ घंटों इंतजार के बाद मंदिर के चबूतरे के पास तक पहुंची तो उन्हें लगा इंतजार खत्म हुआ। लेकिन, मंदिर चबूतरे पर पुलिस की बेरिकेडिंग देख श्रद्धालुओं के सब्र का बांध टूटने लगा और आपाधापी का माहौल बनने लगा। भीड़ के बीच चीखतीं महिलाओं को राहत देने में पुलिस और सुरक्षा गार्डों ने सर्दी में भी जमकर पसीना बहाया। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर