Move to Jagran APP

भारी मिस्टेक हो गया सर… माफ कर दीजिए साहब! नीलामी में ‘जीरो’ बढ़ाकर लगाई बोली, अब क्यों मांग रहे माफी

मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण ने तीन दर्जन प्लॉटों की ई-नीलामी रखी जिसमें हिस्सा लेने वालों ने बोली में बड़पोलापन दिखाया और 60 लाख के प्लॉट के लिए लग गई 30 करोड़ तक की बोली लगा दी। इसके बाद अब वे प्राधिकरण के अधिकारियों से ‘गंगाजल’ फिल्म में एसपी अमित कुमार से एसआई मंगनी राम की तरह माफी मांग रहे हैं और कह रहे हैं कि उनसे गलती हो गई।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 25 Jul 2024 08:27 PM (IST)
Hero Image
बाकी प्लॉट की नीलामी अब शुक्रवार 26 जुलाई फिर 29-30 जुलाई को होगी।

जागरण संवाददाता, मथुरा। मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण की विभिन्न आवासीय योजनाओं के तीन दर्जन प्लॉटों की ऑनलाइन प्रक्रिया गुरुवार से प्रारंभ हुई। पहले दिन आठ प्लॉटों का ई-ऑक्शन हुआ।

ऑनलाइन नीलामी में तीन प्लॉटों की धनराशि तो इतनी लगा दी कि वह निर्धारित बेस की कीमत से 10 गुना अधिक हो गई, लेकिन बाद बढ़-चढ़कर बोली लगाने वाले लोग विप्रा अधिकारियों को फोन कर कह रहे हैं कि सर, गलती हो गई। हमसे एक जीरो का बटन बस यूं ही दब गया।

यह है पूरा मामला

60 लाख रुपये वाले प्लॉट की 30-30 करोड़ रुपये ऊपर बोली लगी है। एक प्लॉट की कीमत 19 करोड़ रुपये से अधिक की गई है। चर्चा है कि नीलामी प्रक्रिया को फेल करने के लिए प्रॉपर्टी का कारोबार करने वाले लोगों ने अपनी जमानत धनराशि दांव पर लगाते हुए रकम इतनी भर दी कि वास्तविक रूप से लेने वाले आवेदकों के होश उड़ गए। 

स्थिति यह थी कि एक प्लॉट में जहां तीन करोड़ 30 लाख रुपए करीब पर बोली खत्म होने वाली थी तभी अचानक एक आवेदक ने उसमें जीरो लगते हुए उसकी बोली 30 करोड़ रुपए कर दिया। 

कुछ लोगों ने बढ़-चढ़कर प्लॉटों की बोली लगा दी है, लेकिन अब कई लोग फोन कर कह रहे हैं कि गलती से बोली में एक जीरो दब गया। अब या तो ऐसे लोग बोली पर ही प्लॉट की खरीद करेंगे, या फिर उनकी जमानत राशि जब्त हो जाएगी।

-अरविंद कुमार द्विवेदी, सचिव विप्रा

बड़बोले लोग मांगने लगे माफी

यह तो बात हुई बढ़-चढ़कर बोली लगाने की, लेकिन अब ऐसे बड़बोले लोगों को प्लॉटों की वास्तविक कीमत और बोली के बीच का अंतर महसूस हुआ तो फिर कदम पीछे हटाने लगे। 

यही कारण है कि विप्रा अधिकारियों के पास दोपहर बाद से ही फोन आने लगे कि सर, हमसे गलती से बोली एक में एक जीरो दब गया। अब क्या करें, चूंकि बोली ऑनलाइन है, इसलिए एमवीडीए के अधिकारी भी इसमें क्षमादान जैसा कुछ नहीं कर सकते। बाकी प्लॉट की नीलामी अब शुक्रवार 26 जुलाई फिर 29-30 जुलाई को होगी। सभी प्लॉट के लिए 889 आवेदक मैदान में हैं।

यह भी पढ़ें: पूरी पुलिस चौकी एक झटके में सस्पेंड, ADG और DIG ने ट्रक पर सवार होकर मारा छापा, दो पुलिसकर्मी समेत 16 गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: UP Police Constable Re-Exam: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीखों का एलान, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।