Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: हे बांकेबिहारी! टीम इंडिया को दिलाओ विश्वकप; भारत के विश्व विजेता बनने के लिए हुआ अनुष्ठान

India Vs Autralia World Cup Final 2023 क्रिकेट विश्वकप में अब तक अजेय रही भारतीय टीम की भिड़ंत रविवार को फाइनल मुकाबले में आस्ट्रेलिया से होगी। मैच को लेकर ब्रजवासी उत्साह में डूबे हैं। भारतीय टीम की जीत की हर ओर कामना हो रही है। क्रिकेट वर्ल्ड कप में अब तक भारत ने दस मैच जीते हैं आज 11वां मैच भी जीते ये मंगल कामना की जा रही हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 19 Nov 2023 07:32 AM (IST)
Hero Image
वृंदावन के बांकेबिहारी मंदिर में भारत की जीत की कामना।

जागरण संवाददाता, मथुरा-वृंदावन। क्रिकेट विश्वकप में भारत को विश्व विजेता बनने की इच्छा लिए क्रिकेट प्रेमियों ने ठाकुर बांकेबिहारी से खिलाड़ियों को आशीर्वाद देने की गुहार लगा है। ठाकुर बांकेबिहारी के समक्ष टीम इंडिया के खिलाड़ियों के फोटो समेत बल्ले का वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य जलाभिषेक कर अखंड दीप प्रज्ज्वलित किया है।

वृंदावन बाल विकास परिषद के पदाधिकारियों ने शनिवार को ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में भारतीय क्रिकेट टीम के विश्वकप जीतने की मंगल कामना करते हुए अनुष्ठान किया। परिषद के पदाधिकारी ने मंदिर सेवायत मयंक गोस्वामी बंटू महाराज के सानिध्य में वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य पूजन-अर्चन कर अहमदाबाद में होने वाले क्रिकेट विश्वकप के फाइनल महामुकाबले में भारतीय टीम की जीत की कामना की।

फाइनल में जारी रहेगा अजेय प्रदर्शन

सेवायत मयंक गोस्वामी बंटू ने कहा, क्रिकेट विश्वकप में भारतीय टीम का अब तक का प्रदर्शन बहुत ही शानदार और जानदार रहा है। यही प्रदर्शन विश्वकप के फाइनल में भी जारी रहेगा। मुकेश कृष्ण शर्मा, शैलेंद्र सिंह, चंद्रनारायण शर्मा, चेतनकृष्ण शर्मा, जितेंद्र कुमार गौतम, राहुल अग्रवाल, गोपाल शर्मा, धर्मेंद्र गुप्ता ने ठाकुर बांके बिहारीजी के श्रीचरणों में भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व विजेता बनने की मंगल कामना की।

वर्ल्ड कप का विशेष कवरेज

बड़ी स्क्रीन पर देखेंगे लाइव मैच

दैनिक जागरण व टेकमैन बिल्डवैल प्राइवेट लिमिटेड हाईवे स्थित मोती मंजिल के बाहर बड़ी स्क्रीन पर फाइनल मुकाबले को लाइव दिखाएंगे। इसके लिए सारी व्यवस्थाएं की गई हैं।

Read Also: Mera Agra App: अब घर बैठे जमा कीजिए गृह, सीवर और पानी कर; आनलाइन शिकायत दर्ज कराएं, स्मारकों की टिकट बुकिंग की भी सुविधा

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले को लेकर हर ब्रजवासी में उत्साह है। टीवी के साथ ही बड़ी स्क्रीन पर फाइनल मुकाबला देखने के लिए होड़ मची है। राधावैली कालोनी, राधा आर्चिड, कृष्णा आर्चिड समेत एक दर्जन से अधिक कालोनियों में स्क्रीन लगाई जा रही हैं।

ऐसे में शहर में बड़ी स्क्रीन का टोटा हो गया है। शनिवार को दोगुणी कीमत पर भी स्क्रीन नहीं मिल पाई हैं। सौंख मार्ग स्थित अचीवर्स अकादमी में शनिवार को क्रिकेट प्रेमियों ने भारतीय टीम की जीत के लिए कामना की।