Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Railway News: ट्रेन में पुलिसकर्मी बनकर कर रहा था मुफ्त यात्रा, जूतों ने खाेल दी पोल

Mathura News चेकिंग के दौरान आरोपित ने बताया खुद को सिपाही। लाल रंग के जूतों ने पुख्ता किया शक। इंस्पेक्टर के पहनने वाले जूते पहन रखे थे आरोपित ने। श्रीधाम एक्सप्रेस में बिना टिकट कर रहा था सफर। नकली पहचान पत्र भी मिला आरोपित के पास से।

By Manoj KumarEdited By: Tanu GuptaUpdated: Tue, 18 Oct 2022 02:29 PM (IST)
Hero Image
श्रीधाम एक्सप्रेस में पकड़ा गया बिना टिकट यात्रा करता फर्जी पुलिसकर्मी।

मथुरा, जागरण टीम। दिल्ली से मथुरा के लिए आ रही श्रीधाम एक्सप्रेस में बिना टिकट के फर्जी पुलिसकर्मी बनकर यात्रा करने वाले को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही अन्य दस यात्री भी बिना टिकट के यात्रा करते हुए पकड़े गए है। 12 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। फर्जी पुलिसकर्मी को जेल भेजा रहा है।

यह भी पढ़ेंः Agra Crime News: विधायक छोटेलाल वर्मा के बेटे ने दी अग्रिम जमानत की अर्जी, शारीरिक शाेषण का लगा है आराेप

लाल जूतों ने की फर्जी पुलिसकर्मी की चुगली

राजकीय रेलवे पुलिस और टिकट कलक्टर रेलवे मजिस्ट्रेट के निर्देश पर श्रीधाम एक्सप्रेस (12191) में रात चेकिंग कर रहे थे। टीम ने कोच एस-7 कोच एक यात्री से टिकट की जानकारी की। उसने अपने आप को पुलिस में सिपाही बताया और अपना परिचय पत्र चेकिंग टीम को दिखाया। जो प्रथम दृष्टया फर्जी प्रतीत हुआ। जूते भी उसने लाल रंग के पहने हुए थे। जो जूते पहने हुए थे, वह जूते पुलिस के इंस्पेक्टर को पहन सकता है। अधिक पूछताछ की गई तो खुद को पुलिसकर्मी बता रहे व्यक्ति ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इस पर टीम ने युवक को पकड़ कर रेलवे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। जीआरपी के क्राइम इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने बताया, कुछ कड़ाई से पूछा गया तो यात्री ने सच बता दिया, वह पुलिस कर्मी नहीं था। उसका पहचान पत्र नकली था। आरोपित नरेंद्र कुमार पाठक निवासी चंदपा, हाथरस को मजिस्ट्रेट के निर्देश पर गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित दिल्ली से हाथरस के लिए जाना था। इस पर आरोपित को जीआरपी की सिपुर्दगी दे दिया। बिना टिकट यात्रियों से आज और कल भी दस यात्री अनियमित यात्रा करते पकड़े गए थे जिनसे लगभग 12 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। चेकिंग शैलेश मिश्रा डिपटी सीटीआइ, सीटीआइ कृष्ण मुरारी उपाध्याय उपस्थित रहे। जीआरपी थाना प्रभारी सुशील कुमार ने आरोपित को जेल भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः Cyber Crime: आगरा पुलिस का आपरेशन Save 1930, तीन दिन में 50 हजार मोबाइल में सेव कराया नंबर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें