Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Janmashtami 2024: मथुरा में जन्माष्टमी पर 25 लाख से अधिक श्रद्धालु आने की संभावना, सीएम योगी भी करेंगे दर्शन

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर 25 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना है जिससे पुलिस के लिए भीड़ संभालना एक बड़ी चुनौती होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 अगस्त को मथुरा में आएंगे और अगले दिन जन्मस्थान पर दर्शन करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन तैयारी में लगा है और रूट डायवर्जन करने की योजना बनाई जा रही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 24 Aug 2024 01:52 AM (IST)
Hero Image
25 अगस्त को सीएम योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

जागरण संवाददाता, मथुरा। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर करीब 25 लाख से अधिक श्रद्धालु आने की संभावना है, लेकिन भीड़ संभालना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती होगी। 26 अगस्त को जन्मोत्सव है, 25 अगस्त की दोपहर से ही लाखों श्रद्धालु पहुंचने लगेंगे। 

इसी दिन शाम को सीएम योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम प्रस्तावित है। वह अगले दिन सुबह जन्मस्थान पर आराध्य के दर्शन करेंगे। ऐसे में शाम और अगले दिन सुबह यातायात को रोकना बड़ी परेशानी बनेगा। फिलहाल जिला प्रशासन तैयारी में लगा है।

विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर जन्मस्थान पर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। बीते वर्षों को देखते हुए इस बार भी करीब 25 लाख से अधिक श्रद्धालु आने की संभावना है। इस बार सीएम योगी आदित्यनाथ 25 अगस्त की शाम जिले में आएंगे। 

वह डैंपियर नगर में नवनिर्मित पांचजन्य प्रेक्षागृह का लोकार्पण करने के साथ नौ अरब से अधिक की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। अगले दिन सुबह वह श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर दर्शन करेंगे। ऐसे में दोनों दिन रूट डायवर्जन करना होगा। अब तक लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ यहां आ चुकी है। दो दिन लगातार रूट डायवर्जन भी मुश्किल होगा। 

हालांकि, इस बार ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में वर्ष में एक बार होने वाली मंगला आरती 27 अगस्त को रात दो बजे है। ऐसे में उसी दिन वृंदावन में कवायद करने से पुलिस बच जाएगी। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि जन्मोत्सव में सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर भी तैयारियां तेज हैं, श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: पुलिस भर्ती परीक्षा देने हरियाणा से आया युवक, डिटेक्टर लगाते ही पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार, मिली थी संदिग्ध चीज

यह भी पढ़ें: Mathura Crime : खून का बदला खून, भरी पंचायत में गोली मारकर व्यक्ति की हत्या- आरोपियों बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर