Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: अयोध्या से लौटे और पहुंचे श्रीकृष्ण जन्मस्थान, लेकिन लड्डू गोपाल को लेकर जाने से रोका, धरने पर बैठ गए श्रद्धालु

Mathura News In Hindi लड्डू गोपाल को जन्मस्थान ले जाने से रोका धरने पर बैठे लोगों को पुलिस ने समझाकर उठाया। महासभा की जिलाध्यक्ष छाया गौतम ने पदयात्रा के बाद मंगलवार रात अपने कुछ साथियों के साथ जन्मस्थान पहुंचीं थी। उन्होंने हाथों में लड्ड़ू गोपाल और सरयू जल लेकर जन्मस्थान में प्रवेश करने की कोशिश की। लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 24 Jan 2024 07:38 AM (IST)
Hero Image
Mathura News: लड्डू गोपाल को जन्मस्थान ले जाने से रोका, धरने पर बैठे

जागरण संवाददाता, मथुरा। अखिल भारत हिंदू महासभा के पदाधिकारियों को लड्डू गोपाल और सरयू जल लेकर श्रीकृष्ण जन्मस्थान के अंदर प्रवेश करने से पुलिसकर्मियों ने रोक दिया, तो पदाधिकारी मुख्यद्वार पर धरने पर बैठ गए।

पुलिस उन्हें समझाती रही, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुए। देर रात पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह बुधवार को दर्शन करावा देंगे उसके बाद रात करीब ग्यारह बजे उन्होंने धरना समाप्त किया।

महासभा की जिलाध्यक्ष छाया गौतम ने 18 जनवरी को पदयात्रा निकाली थी और फिर अयोध्या तक वाहनों से गए थे। मंगलवार सात करीब साढ़े सात बजे छाया गौतम अपने कुछ साथियों के साथ जन्मस्थान पहुंचीं। यहां उन्होंने हाथों में लड्ड़ू गोपाल और सरयू जल लेकर जन्मस्थान में प्रवेश करने की कोशिश की। सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने लड्डू गोपाल अंदर ले जाने से रोक दिया। इस पर पुलिसकर्मियों से कहासुनी भी हुई। पदाधिकारी आक्रोशित हो गए और गेट संख्या एक के बाहर धरने पर बैठ गए।

ये भी पढ़ेंः UP Weather News: मौसम विभाग का यूपी के 45 जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट, यहां घना कोहरा छाने की चेतावनी, पढ़ें आज की ताजा अपडेट

इधर, श्रीकृष्ण जन्मस्थान के गेट भी अपने निर्धारित समय पर साढ़े आठ बजे बंद हो गए। लेकिन पदाधिकारियों का कहना था कि वह सभी मंदिरों में लड्डू गोपाल लेकर जा रहे हैं, फिर जन्मस्थान क्यों नहीं जा सकते।

ये भी पढ़ेंः J&K Weather Today: बेहाल कर रही ठिठुरन... कश्मीर में तापमान सामान्य से ऊपर और जम्मू में नीचे, जानें मौसम का हाल

गोविंद नगर थाना पुलिस के साथ ही सीओ हर्षिता सिंह ने बाद में रात 11 बजे उन्हें बुधवार को दर्शन करवाने का आश्वासन दिया गया उसके बाद उन्होंने धरना समाप्त कर दिया। धरने पर सीता अग्रवाल, विजयपाल सिंह, पवन गौतम भी बैठे थे।