Move to Jagran APP

'सलमान को अगर बचना है तो मंदिर जाकर मांगें माफी', पुलिस के हत्थे चढ़े लॉरेंस बिश्नोई के शूटर ने खोले कई अहम राज

लॉरेंस विश्नोई गैंग के शार्प शूटर योगेश उर्फ राजू को मथुरा पुलिस और दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। राजू पर दिल्ली के जिम संचालक नादिर शाह की हत्या का आरोप है। राजू पहले हाशिम बाबा गिरोह में था लेकिन अब लॉरेंस बिश्नोई गैंग में शामिल हो गया है। पुलिस ने उसके कब्जे से एक पिस्टल सात कारतूस और एक बिना नंबर की बाइक बरामद की है।

By jitendra kumar gupta Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 18 Oct 2024 04:42 PM (IST)
Hero Image
मथुरा: जिला अस्पताल में उपचार के लिए शार्प शूटर को लेकर आती पुलिस। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, मथुरा। दिल्ली के जिम संचालक नादिर शाह की हत्या के मामले में गुरुवार को दिल्ली पुलिस और मथुरा की रिफाइनरी पुलिस ने संयुक्त आपरेशन में फरार चल रहे शूटर योगेश उर्फ राजू को मुठभेड़ में दबोच लिया। पैर में पुलिस की गोली लगने से राजू घायल हो गया। राजू जेल में बंद लारेंस विश्नोई और राजस्थान के हाशिम बाबा गिरोह का सदस्य है। उसके कब्जे से पुलिस ने बिना नंबर की बाइक एक पिस्टल और सात कारतूस बरामद किए हैं।

रंगदारी न देने पर 12 सितंबर को दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में जिम संचालक नादिर शाह की हत्या कर दी गई थी। इस हत्या में लारेंस विश्नोई गिरोह पर आरोप है। राजू पहले हाशिम बाबा गिरोह में था, अब लारेंस के गिरोह में शामिल है। एसपी सिटी डॉ.अरविंद कुमार ने बताया, पांच दिन पूर्व नादिर शाह हत्याकांड के मुख्य आरोपित मधुर को दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया था।  इसके बाद से योगेश कुमार उर्फ राजू लगातार ठिकाने बदलकर रह रहा था।

बुलंदशहर, अलीगढ़, आगरा के बाद वह फरीदाबाद में छिपने जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर रिफाइनरी व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर गुरुवार सुबह पौने पांच बजे बाद रेलवे स्टेशन रोड पर बदायूं के राज चौक कट्टा बहरामपुरा निवासी राजू को घेर लिया। मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से राजू घायल हो गया। उन्होंने बताया कि राजू ने हाशिम बाबा गिरोह में सम्मिलित होकर उत्तर प्रदेश में हत्या की घटनाएं कीं। वर्तमान में लारेंस बिश्नोई गैंग में शामिल होकर एक माह पूर्व दिल्ली में जिम संचालक नादिर शाह की हत्या की थी।

16 वर्ष की उम्र में की थी पहली हत्या

शूटर राजू ने बदायूं में 16 वर्ष की उम्र में वर्ष 2014 में पहली हत्या की थी। इस मामले में उसे जेल भेजा गया था। इसके बाद वह जमानत पर रिहा हो गया। फिर इस पर मारपीट के कई मुकदमें दर्ज हुए। वर्ष 2017 में कासगंज में दूसरी हत्या करने के बाद अपराध की दुनिया में पैर पसार लिए। दिल्ली में शातिर बदमाशों के संपर्क में आ गया और फिर हाशिम बाबा गैंग व कुख्यात गैंगस्टर लारेंस विश्नोई के लिए काम करने लगा।

लारेंस के निशाने पर हैं सलमान खान

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और सलमान खान (फोटो क्रेडिट/X)

जिला अस्पताल में उपचार के लिए पुलिस हिरासत में आए घायल शूटर ने बताया, हाशिम बाबा गैंग को अब लारेंस विश्नोई ही संभाल रहे हैं। तीन से चार माह पूर्व दोस्तों के संपर्क से उसने वीडियो कालिंग के माध्यम से लारेंस से बात की थी। इसके बाद से वह लारेंस से जुड़ गया। उसने पुलिस को बताया कि लारेंस के अगले निशाने पर सलमान खान हैं। सलमान को अगर बचना है तो वह मंदिर पर जाकर माफी मांग लें।

शूटर स्कूटी पर था, दूसरे साथी ने मारी थी नौ गोलियां

12 सितंबर को जिम संचालक नादिर शाह की हत्या के लिए एक बाइक और एक स्कूटी से चार बदमाश ग्रेटर कैलाश के लिए निकले थे। बाइक सवार दो बदमाश जाम में फंसने के कारण नादिर की जिम पर नहीं पहुंच पाए थे। स्कूटी सवार मधुर और राजू पहले पहुंच गए थे।

राजू स्कूटी पर ही बैठा रह गया, तब तक मधुर की नजर जिम के बाहर किसी से बात कर रहे नादिर पर पड़ी। उसने अकेले ही नादिर के पास जाकर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं। कई गोलियां लगने से नादिर मौके पर ही मर गया था। पुलिस पांच दिन पूर्व मधुर को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर चुकी है।

ये भी पढे़ं - Delhi Gym Owner Murder: नादिर शाह पर गोली चलाने वाला बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, 9 राउंड फायल कर की थी हत्या

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।