Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस शहर में 48 घंटे बंद रहेंगी शराब की दुकानें, राजस्थान में विधानसभा चुनाव के चलते डीएम ने दिए आदेश

Rajasthan Election 2023 Mathura Liquor Shop Closed मथुरा में 48 घंटे के लिए शराब की दुकानें बंद रखने के आदेश डीएम ने दिए हैं। नवंबर में 23 की शाम पांच बजे से ये दुकानें बंद हो जाएंगी। इसके बाद नवंबर 25 तक मतदान समाप्ति तक दुकान बंद रहेंगी। जिस दिन मतगणना होगी उस दिन भी शराब की सभी दुकान बंद रहेंगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 01 Nov 2023 03:07 PM (IST)
Hero Image
Mathura News: भरतपुर में चुनाव के कारण मथुरा में बंद रहेंगी शराब की दुकानें।

जागरण संवाददाता, मथुरा। राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने के कारण मथुरा जिले की शराब की दुकान बंद रहेंगी।

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि राजस्थान की सीमा से लगे भरतपुर के विधानसभा क्षेत्रों में मतदान और मतगणना के दौरान शांति बनाए रखने के उद्देश्य से मतदान समाप्ति से 48 घंटे पूर्व व मतगणना के दिन देशी शराब, विदेशी मदिरा, बीयर की दुकान, माडलशाप व भांग की दुकानें बंद रहेंगी।

Read Also: Karwa Chauth 2023: बेहद अनोखी है शकुंतला की आस्था; 12 वर्षों से भगवान कृष्ण के लिए रखती हैं करवाचौथ का व्रत

23 नंबवर की शाम पांच बजे से 25 नवंबर को मतदान समाप्ति तक दुकान बंद रहेंगी। मतगणना दिवस तीन दिसंबर को भी दुकान बंद रहेंगी।

27 निरीक्षक, 11 उप निरीक्षक का तबादला, सात थाने खाली

लोकसभा चुनाव को लेकर जिले में तीन वर्ष से अधिक का कार्यकाल पूरा कर चुके पुलिसकर्मियों की अब विदाई होने लगी है। मंगलवार को 27 निरीक्षक, 11 उप निरीक्षकों की गैर जिलों के लिए रवाना कर दिया गया। ऐसे में जिले के सात पुलिस थाने भी प्रभारी विहीन हो गए। अभी तक नए पुलिसकर्मियों ने आमद नहीं कराई है।

Read Also: Karwa Chauth: करवाचौथ आज, जानिए इस व्रत का महत्व और मथुरा का शुभ मुहूर्त, निर्जला रहकर पति की लंबी आयु की करेंगी कामना

ऐसे में नए प्रभारियों की तैनाती भी चुनौतीपूर्ण है। एसएसपी शैलेश कुमार पांडे ने तबादला सूची में शामिल निरीक्षक-उपनिरीक्षकों को मंगलवार को कार्यमुक्त करने का आदेश जारी कर दिया। मंगलवार को कोसीकलां, सुरीर, बलदेव, वृंदावन, कोतवाली, सदर बाजार, जमुनापार थाने प्रभारी विहीन हो गए।

यहां तैनात प्रभारियों को गैर जिले भेज दिया गया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि नए प्रभारी निरीक्षक आने में करीब एक सप्ताह का समय लगेगा। उधर, एसपी सिटी एमपी सिंह भी तबादले की लाइन में हैं। उनका 11 जनवरी को जिले में तीन वर्ष पूरा हो जाएगा।