Move to Jagran APP

Banke Bihari Mandir: बांकेबिहारी मंदिर पर उमड़ी भारी भीड़, सात फुट ऊंची रेलिंग कूदकर ठाकुरजी के दर्शन को पहुंचे भक्त

Banke Biahari Mandir Vrindavan News In Hindi वीकेंड पर कान्हा की नगरी में भक्तों की भीड़ उमड़ती है। इस बार शुक्रवार और शनिवार को भारी भीड़ फिर से पहुंची। मंदिर में सुरक्षाकर्मी इतनी भीड़ देकर खुद को असमर्थ महसूस करने लगे। महिलाएं और बच्चे गर्मी में बेहाल हुए तो कुछ ने रेलिंग से कूदकर मंदिर परिसर में दर्शन करने से भी परहेज नहीं किया।

By Vipin Parashar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 30 Mar 2024 10:23 PM (IST)
Hero Image
ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में भीड़ नियंत्रण के हर दावे हो रहे फेल

संवाद सहयोगी, वृंदावन। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में भक्तों की भीड़ से स्थिति खराब हो रही है। शनिवार को भीड़ में फंसे श्रद्धालुओं ने सात फीट ऊंची रेलिंग फांदने में भी संकोच नहीं किया।

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में शनिवार को भक्तों की भारी भीड़ दर्शन के लिए उमड़ पड़ी। मंदिर के पट खुलने से पहले ही मंदिर के आसपास लाखों श्रद्धालुओं का हुजूम। व्यवस्था संभालने के लिए बैरियर पर तैनात पुलिसकर्मी भी असहज नजर आ रहे थे।

भीड़ को रोक रोककर बढ़ा रहे थे सुरक्षाकर्मी

भीड़ को रोक रोककर आगे बढ़ाया जा रहा था। लेकिन, जितने श्रद्धालुओं को आगे बढ़ाते, उससे दोगुने श्रद्धालुओं की भीड़ का दबाव बैरियर पर बन रहा था। ऐसे में मंदिर चबूतरे तक पहुंचते पहुंचते श्रद्धालुओं को करीब एक घंटे इंतजार करना पड़ा और चबूतरे तक पहुंचे श्रद्धालुओं को जब बैरियर पर रोका जा रहा था, तो हालात बेकाबू नजर आए। मंदिर पहुंचने की जद्दोजहद में श्रद्धालुओं में आपाधापी का माहौल बन रहा था और महिलाओं, बुजुर्ग व बच्चों की चीख निकल रही थी।

ये भी पढ़ेंः Udhamsingh Nagar: पूर्णागिरि जा रहे श्रद्धालुओं पर मस्जिद की तरफ से पथराव, जामा मस्जिद कमेटी के लोगों से पूछताछ, अलर्ट पर पुलिस

रेलिंग कूदकर पहुंचे मंदिर

ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी और सुरक्षागार्ड भी व्यवस्था संभालने में नाकाफी नजर आ रहे थे। खुद को व्यवस्था संभालने में असमर्थ ही समझ रहे थे। भीड़ के दबाव से निकलकर सात फुट ऊंची बाउंड्री फांदने से भी महिला बुजुर्ग श्रद्धालुओं ने कसर नहीं छोड़ी। भीड़ के दबाव से बाउंड्री फांदकर श्रद्धालुओं ने राहत पाई।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: हेमा मालिनी के सामने मायावती ने खेला अब जाट कार्ड, नामांकन से ऐन पहले बदला बसपा ने मथुरा से प्रत्याशी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।