Move to Jagran APP

मथुरा में दर्दनाक हादसा, बैक करते समय पिकअप ने श्रमिकों को कुचला; दो बच्ची समेत चार की मौत

मथुरा में एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें एक अनियंत्रित पिकअप ट्रक बिजली के पोल से टकरा गई। बैक करते समय पिकअप ने गाड़ी से उतरे लोगों को कुचल दिया। हादसे में दो बच्चियों समेत चार की मौत हो गई है। जबकि चार अन्य मजदूर घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह हादसा कोसी-शेरगढ़ रोड पर गांव सात विस्वा नगरिया के पास हुआ।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 17 Oct 2024 10:40 AM (IST)
Hero Image
घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती (फोटो- जागरण)

जागरण संवाददाता, मथुरा। हरियाणा में ईंट भट्टे पर काम के लिए जा रहे मजदूरों से भरी एक पिकअप अनियंत्रित होकर बिजली के पोल से टकरा गई। तार टूट कर गिरने गिरने लगा। इससे बचने के लिए कुछ मजदूर पिकअप से उतर गए।

चालक ने पिकअप को बैक करते समय मजदूरों को कुचल दिया। हादसे में दो बच्चियों समेत दो महिला मजदूरों की मृत्यु हो गई है। जबकि चार मजदूर घायल हो गए हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिहार के रहने वाले हैं सभी मजदूर

बिहार के गांव हेट विद्या हीचापुर थाना कोंच जिला गया के रहने वाले मजदूर ईंट भट्ठे में करने के लिए अलीगढ़ तक ट्रेन से आए थे।‌ अलीगढ़ से पिकअप में सवार होकर होडल जाते समय कोसी-शेरगढ़ रोड पर गांव सात विस्वा नगरिया के पास पिकअप की टक्कर एक बिजली के पोल से हो गई। जिससे बिजली का तार टूट गया।

जान बचाने के लिए पिकअप में बैठे मजदूर नीचे कूदने लगे। तभी चालक ने गाड़ी पीछे हटा दी। हादसे में गौरी देवी, बच्ची कोमल, कुंती देवी, बच्ची प्रियंका की मौके मृत्यु हो गई है। जबकि काजल, कुमारी जीरा, कुमारी माना, गगन कुमार घायल हो गए हैं।

बाइक से टकराकर टेंपो ट्रक में घुसा, छह श्रद्धालु घायल

बंसीवट दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक टेंपो बाइक से टकराने के बाद ट्रक में जा घुसी। हादसे से पहले ही ट्रक चालक ने सूझबूझ से ब्रेक लगा लिए। इससे बड़ा हादसा होने से बच गया। दुर्घटना में बाइक और टेंपो सवार छह लोग घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया है।

मेरठ, मुजफ्फरपुर व सहारनपुर के करीब चार दर्जन श्रद्धालुओं का एक दल ब्रज दर्शन को आया हुआ है। यह सभी वृंदावन की एक धर्मशाला में ठहरे हुए हैं। बुधवार को सभी श्रद्धालु पांच टेंपो में सवार होकर मांट में बंसीवट दर्शन को जा रहे थे। दोपहर तीन बजे फायर स्टेशन के समीप पहुंचते ही एक टेंपो सामने से आ रही बाइक से टकराने के बाद ट्रक में जा घुसी।

शुक्र है कि ट्रक चालक ने बाइक से टक्कर देखने के बाद ब्रेक लगा लिए। इससे बड़ा हादसा होने से बच गया। हादसे में टेंपो सवार मुजफ्फरपुर निवासी सुमन, सहारनपुर की सुमित्रा, मेरठ की कुमकुम के साथ बाइक सवार जीवन सिंह, उनकी बेटी प्रीति व धेवता चिराग घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को मांट सीएचसी में भर्ती कराया है। चिकित्सा अधिकारी डा.अमित अग्रवाल ने सुमन की हालात गंभीर बताई है।

इसे भी पढ़ें: श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद पर उमा भारती का बड़ा बयान, मथुरा में बोलीं- कोर्ट में नहीं मंदिर में है...

इसे भी पढ़ें: कौशांबी में देवी प्रतिमा विसर्जन के दौरान बवाल मामले में दो पुलिसकर्मी सस्पेंड, आधा दर्जन लोगों को भेजा गया जेल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।