Move to Jagran APP

Mathura Lok Sabha Result: मथुरा में फिर खिला कमल, हेमा मालिनी की हैट्रिक; शुरू से बनी बढ़ती अंतिम तक रही बरकरार

हेमा को इस बार प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर शुरू से काफी उहापोह रहा। 75 वर्ष की उम्र पार करने वाली हेमा को सीधे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक पहुंच के कारण पार्टी के नियमों को तोड़कर प्रत्याशी बनाया गया। इसलिए उन पर ये सीट जीतने की बड़ी जिम्मेदारी थी। इस बार भाजपा के साथ रालोद भी थी ऐसे में जाट बाहुल्य सीट पर भाजपा मजबूत स्थिति में हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 03 Jun 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Mathura Lok Sabha Seat: मथुरा में फिर खिला कमल, हेमा मालिनी की हैट्रिक

जागरण संवाददाता, मथुरा। फिल्म अभिनेत्री से राजनीति में कदम रखने वाली हेमा मालिनी पर ब्रजवासियों ने फिर भरोसा जताया। लगातार तीसरी बार उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के रूप में लोकसभा चुनाव जीता। उन्हें इस बार 5,10,064 मत मिले। हेमा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश धनगर को 2,94,407 मतों से पराजित किया। मुकेश को 2,16,657 मत प्राप्त हुए। जबकि बसपा प्रत्याशी सुरेश सिंह 1,88,417 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे।

हेमा को इस बार प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर शुरू से काफी उहापोह रहा। 75 वर्ष की उम्र पार करने वाली हेमा को सीधे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक पहुंच के कारण पार्टी के नियमों को तोड़कर प्रत्याशी बनाया गया। इसलिए उन पर ये सीट जीतने की बड़ी जिम्मेदारी थी। इस बार भाजपा के साथ रालोद भी थी, ऐसे में जाट बाहुल्य सीट पर भाजपा मजबूत स्थिति में हो गई। मतगणना के दौरान पहले राउंड से ही हेमा मालिनी ने जो बढ़त बनाई, वह अंत तक बनी रही।

लगातार मतगणना में बढ़त मिलने से समर्थक भी उत्साहित थे। यही कारण रहा मतगणना स्थल मंडी समिति के बाहर सुबह से समर्थक डटे तो मतगणना समाप्त होने तक वहीं रहे। लगातार तीसरी बार जीत की राह प्रशस्त होते देख दोपहर में वह वृंदावन के ठाकुर राधारमण मंदिर पहुंचीं और पूजन किया। अपराह्न डेढ़ बजे वह मतगणना स्थल पर पहुंचीं और यहां पार्टी के अभिकर्ताओं से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन किया।

इसके बाद जीत की घोषणा होने पर शाम करीब साढ़े सात बजे पहुंचीं और जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेंद्र सिंह से प्रमाण पत्र लिया। वर्ष 2014 में पहली बार हेमा मालिनी ने मथुरा से चुनाव लड़ा और रालोद मुखिया जयन्त चौधरी को 3.30 लाख मतों से पराजित किया। दूसरी बार वर्ष 2019 में भाजपा ने फिर उन पर भरोसा जताकर मैदान में उतारा। तब उनके रालोद ने कुंवर नरेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया था। तब हेमा ने 2.93 लाख से जीत दर्ज की। ।

ये भी पढ़ेंः Badaun Lok Sabha Result 2024: आदित्य यादव जीतकर रचेंगे इतिहास या भाजपा रखेगी कब्जा बरकरार, पढ़िए बदायूं का 'घमासान'

ये भी पढ़ेंः Aonla Lok Sabha Seat Result 2024: धर्मेंद्र कश्यप की हैट-ट्रिक या सपा रोकेगी उनका विजय रथ, आंवला में कांटे की टक्कर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।