Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mathura: वृदांवन में बरसात के दौरान जर्जर दीवार गिरी, टला बड़ा हादसा; यहीं से होता है श्रद्धालुओं का आवागमन

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के समीप जंगलकट्टी में जर्जर हो चुकी श्रवणकुमार गोशाला की दीवार वर्षा के दौरान अचानक गिर पड़ी। गनीमत रही कि झमाझम वर्षा के कारण गली से कोई गुजर नहीं रहा था। जबकि जिस जगह दीवार गिरी उस रास्ते से ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन को श्रद्धालुओं का आवागमन लगा रहता है। वर्षा बंद होने पर इस गली से श्रद्धालुओं का आवागमन शुरू हो गया था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Sun, 10 Sep 2023 05:19 PM (IST)
Hero Image
वृदांवन में बरसात के दौरान जर्जर दीवार गिरी, टला बड़ा हादसा; यहीं से होता है श्रद्धालुओं का आवागमन

संवाद सहयोगी, वृदांवन: ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के समीप जंगलकट्टी में जर्जर हो चुकी श्रवणकुमार गोशाला की दीवार वर्षा के दौरान अचानक गिर पड़ी। गनीमत रही कि झमाझम वर्षा के कारण गली से कोई गुजर नहीं रहा था। जबकि जिस जगह दीवार गिरी, उस रास्ते से ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन को श्रद्धालुओं का आवागमन लगा रहता है।

यमुना किनारे जुगलघाट से जंगलकट्टी होते हुए हजारों श्रद्धालु सुबह से शाम तक बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचते हैं। वर्षा बंद होने पर इस गली से श्रद्धालुओं का आवागमन शुरू हो गया था। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर को जुगलघाट से आने वाले रास्ते जंगलट्टी में वृंदा अपार्टमेंट के समीप श्रवण कुमार खेमका की श्रवणकुमार गोशाला पूरी तरह जर्जर हो चुकी है।

विवादित है संपत्ति

हालांकि वर्तमान में इस गोशाला में न तो गोवंश ही मौजूद है और न ही इसकी देखरेख करने वाला कोई। संपत्ति विवाद में फंसी इस इमारत की देखभाल भी नहीं हो रही है। क्षेत्रवासियों की मानें तो गोशाला के स्वामी शहर के बाहर रहते हैं और इमारत पूरी तरह जर्जर हो चुकी है।

क्षेत्रवासियों ने कई बार नगर निगम में इसकी शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। रविवार को सुबह से हो रही झमाझम वर्षा के दौरान सुबह करीब 10 बजे तेज बारिश के दौरान दीवार भरभराकर सड़क पर जा गिरी। वर्षा होने के कारण गली खाली थी। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर