Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mathura News: बुरे फंसे अनिरुद्धाचार्य, मां सीता व द्रौपदी पर टिप्पणी पर बढ़ रहीं कथा वाचक की मुश्किल

Mathura News मथुरा में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच। महिला आयोग के आदेश के बाद सक्रियता। पांच अलग-अलग दी गई थीं शिकायतें एक पर हुई रिपोर्ट। कवि कुमार विश्वास ने मामले में किया था ट्विट।

By Vipin ParasharEdited By: Tanu GuptaUpdated: Wed, 19 Oct 2022 06:41 PM (IST)
Hero Image
Mathura News: माता सीता और द्रोपदी पर टिप्पणी करने वाले अनिरुद्धाचार्य।

वृंदावन, जागरण टीम। कथावाचक अनिरुद्धाचार्य की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रहीं। माता सीता व द्रौपदी पर दिए बयान पर मंगलवार देर रात उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो गई। अब पुलिस उनके खिलाफ जांच कर रही है। पांच अलग-अलग शिकायती पत्र थाने में दिए गए थे। इनमें अखिल भारत हिंदू महासभा के पदाधिकारी पवन शर्मा की शिकायत पर रिपोर्ट हुई है। उधर,राष्ट्रीय महिला आयोग भी सख्त है। आयोग ने प्रसारित वीडियो का संज्ञान लिया। डीजीपी को अनिरुद्धाचार्य के विरुद्ध रिपोर्ट लिखने के आदेश दिए हैं। इसके बाद ही अचानक पुलिस सक्रिय हुई और रिपोर्ट दर्ज की।

यह भी पढ़ेंः Solar Eclipse 2022: 27 साल बाद आकाश में फिर होगा नक्षत्रों का अनाेखा संयोग, इन लोगों को सावधान रहने की जरूरत

कुमार विश्वास ने किया था ट्विट

कथा वाचक अनिरुद्धाचार्य के खिलाफ तीन दिन पहले युवाओं ने वृंदावन में प्रदर्शन किया था। उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने को शिकायती पत्र दिया। मयूर विहार कालोनी निवासी पवन शर्मा की शिकायत पर अनिरुद्धाचार्य के खिलाफ मंगलवार देर रात रिपोर्ट दर्ज हुई। उधर, राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने डीजीपी डीएस चौहान को लिखे पत्र में कवि कुमार विश्वास द्वारा किए गए ट्वीट में कथावाचक अनिरुद्धाचार्य द्वारा माता सीता और द्रौपदी की सुंदरता को लेकर दिए बयान का संज्ञान लेकर कार्रवाई को कहा है। कार्रवाई से सात दिन में अवगत कराने के भी निर्देश दिए। कोतवाली प्रभारी सूरज प्रकाश शर्मा ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

यह भी पढ़ेंः Diwali 2022: पांच दिन के त्योहार की शुरूआत 22 से, एक ही खबर में पढ़ें मुहूर्त और पूजन के नियम

ये था मामला

कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने प्रवचन में रावण द्वारा माता सीता के अपहरण और द्रौपदी के चीरहण का जिम्मेदार उनकी सुंदरता को ठहराया। इसका वीडियो प्रसारित हुआ, तो कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट कर अपनी टिप्पणी की। हालांकि उनका भगवताचार्य का कहना है कि बयान का छोटा ही हिस्सा प्रसारित किया गया है। उन्होंने अपने बयान से लोगों के आहत होने पर क्षमा भी मांगी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें