Move to Jagran APP

Mathura News: स्कूल बस ने मजदूर को कुचला, सड़क से नीचे कूदकर छह ने बचाई जान

मथुरा में एक स्कूल बस ने सड़क किनारे आराम कर रहे मजदूरों को चपेट में लिया जिससे एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। अन्य छह मजदूरों ने सड़क से नीचे कूदकर अपनी जान बचाई। वहीं चालक बस को तेज रफ्तार में भगा ले गया। घटना के बाद ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया लेकिन पुलिस ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 09 Oct 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
मथुरा: जनकपुर गांव के समीप हादसे के बाद हंगामा करते ग्रामीणों को समझाते पुलिसकर्मी। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, मथुरा। धान की कटाई के बाद आराम करने के लिए सड़क किनारे स्थित नीम के पेड़ के नीचे बैठे सात मजदूरों में से एक को स्कूली बस ने चपेट में ले लिया। इससे मजदूर की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि तीन महिला समेत छह मजदूरों ने सड़क से नीचे कूदकर जान बचाई। 

चालक बस को तेज रफ्तार में भगा ले गया। हादसे से नाराज ग्रामीणों ने शव रखकर ढाई घंटे तक मांट थाने का घेराव किया। थाने पर प्रदर्शन की सूचना पर तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

धान की कटाई कर रहे थे मजदूर

मांट थाना क्षेत्र के गांव नंद नगरिया के रहने वाले विनोद, राजवीर, महेंद्र, बबलू, भामादेवी, मुन्नी देवी और कुसमा देवी खेतों में धान की कटाई कर रहे हैं। बुधवार दोपहर साढ़े 12 बजे सातों मजदूर आराम करने के लिए सड़क किनारे स्थित एक नीम के पेड़ के पास बैठ गए। 

दोपहर एक बजे गांव जनकपुर की तरफ से श्याम सुंदर धानुका विद्यालय वृंदावन की बस बच्चों को छोड़कर आ रही थी। तेज रफ्तार में बस नजदीक आता देख राजवीर, महेंद्र, बबलू, भामादेवी, मुन्नी देवी और कुसमा देवी चिल्लाते हुए सड़क के नीचे कूद पड़ी, लेकिन विनोद को स्कूल बस कुचलते हुए आगे निकल गई। 

हादसे में विनोद की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे को देख बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हुए। ग्रामीण शव को लेकर थाने पहुंचे और घेराव करते हुए आक्रोश जताने लगे। 

थाना घेराव की सूचना मिलने पर तीन थानों से पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाया, लेकिन उनका गुस्सा कम नहीं हुआ। करीब ढाई घंटे बाद ग्रामीण कार्रवाई के आश्वासन पर माने।

यह भी पढ़ें: पूनम की बेवफाई से डिप्रेशन में आ गया था प्रेमी चंदन, पति ने ही कहा था- दूरी बना लो वरना…

यह भी पढ़ें: UPPCL: चोरी की बिजली चला रखा था लोहे व लकड़ी का कारखाना, विजिलेंस टीम ने तीन स्थानों पर मारी रेड

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें