Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mathura News: दस वर्षीय बालिका की दुष्कर्म के बाद हुई थी हत्या, साढ़े पांच घंटे में हुआ खुलासा

Mathura News दस वर्षीय बालिका की हत्या में पुलिस ने मुहल्ले के एक एक सीसीटीवी की छानबीन की। पुलिस को एक फुटेज में स्थानीय नागरिक बालिका को ले जाते हुए दिखाई दिया। जिसके बाद उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

By vineet Kumar MishraEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Fri, 14 Oct 2022 06:40 PM (IST)
Hero Image
Mathura News: मथुरा पुलिस ने साढ़े पांच घंटे में दुष्कर्म के बाद हत्या का खुलासा किया। @mathurapolice

मथुरा, जागरण टीम। यूपी के मथुरा जनपद में एक बालिका की दुष्कर्म के बाद हत्या हुई थी। अहिल्या गंज के घने जंगल में उसका शव गुरुवार शाम को मिला था। मथुरा की पुलिस ने महज साढ़े पांच घंटे में इस हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया। आरोपित की गिरफ्तारी शुक्रवार दोपहर हुई है। बालिका का पड़ोसी भंडारे का प्रसाद खिलाने के बहाने उसे बहला-फुसलाकर टेंपो में ले गया और फिर दर्दनाक घटना को अंजाम दिया।

घर के बाहर खेल रही थी बालिका

सौंख रोड स्थित एक कालोनी से शाम चार बजे घर के बाहर खेल रही दस वर्षीय बालिका को मुहल्ले का सतीश (35) वृंदावन में भंडारे का प्रसाद खिलाने की कहकर टेंपो से बैठाकर ले गया था।

वृंदावन रोड पर पालीटेक्निक कालेज के सामने मुख्य रोड से करीब सौ मीटर अंदर अहिल्या गंज के घने जंगल में बालिका को ले गया। वहां दुष्कर्म के बाद बालिका की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपित लौट आया। शाम करीब छह बजे पुलिस को सूचना मिली। इधर, बालिका के घर पर नहीं आने पर स्वजन ने तलाश की। जब वह नहीं मिली, तो रात नौ बजे स्वजन कृष्णा नगर पुलिस चौकी गए। गुमशुदगी का प्रार्थना पत्र दिया।

मथुरा पुलिस बालिका के स्वजनों को पोस्टमार्टम हाउस लेकर पहुंची

मथुरा पुलिस बालिका के स्वजन को लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंची। पिता ने शव की पहचान अपनी बेटी के रूप में की। इसके बाद हत्याकांड का पर्दाफाश के लिए पुलिस का ध्यान मुहल्ले पर ही केंद्रित हो गया। एक-एक सीसीटीवी की रिकार्डिंग देखी गई। रात साढ़े 11 बजे पुलिस को सफलता हाथ लगी।

उसे एक सीसीटीवी में सतीश बालिका को ले जाते हुए दिखाई दिया। पुलिस ने उसे दबोच लिया। पहले सतीश ने गुमराह किया, फिर अपराध कुबूल कर लिया। थाना जैंत में मरने वाली बालिका के पिता ने बहला फुसलाकर अपनी बेटी को अगवा करने, दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या किए जाने का मुकदमा लिखाया।

एसएसपी ने बताया आरोपित ने स्वीकार किया अपराध

एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया, आरोपित ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। उसको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बालिका के कपड़े भी बरामद कर लिए गए हैं। फास्ट ट्रैक कोर्ट से जल्द सजा दिलाने के लिए इस मामले की प्रभावी पैरवी की जाएगी।

संबंधित खबर...

Mathura में सनसनीखेज घटना, जंगल में मिला बालिका का निर्वस्त्र शव, दुष्कर्म की आशंका