Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vrindavan Banke Bihari Mandir: मंदिर में मोबाइल के प्रयोग पर बैन, पाउच में पैक करने के बाद दर्शन की एंट्री

Mathura News In Hindi मंदिर में भारी उमड़ती है। लोग सेल्फी लेने के लिए उतावले रहते हैं। वहीं रील्स बनाने का भी क्रेज अब लोगों में है। इसके कारण बांकेबिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं का ठहराव हो जाता है। मंदिर में भीड़ का ठहराव न हो इसके लिए ये कदम उठाए गए हैं। स्पेशल पाउच को कर्मचारी पैक करके दे रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 18 Oct 2023 12:29 PM (IST)
Hero Image
Mathura News: मोबाइल पैक करके मंदिर में प्रवेश करेंगे भक्त

संवाद सहयोगी, वृंदावन/मथुरा। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में भीड़ प्रबंधन और सुरक्षा कारणों के चलते अब श्रद्धालुओं को मंदिर में मोबाइल के प्रयोग पर प्रतिबंध रहेगा। जिला प्रशासन की योजना के तहत मंदिर में दर्शन को आ रहे श्रद्धालुओं के मोबाइल पैकिंग पाउच में एंट्री के समय पैक कर दिए जाएंगे।

निकास द्वार पर तैनात कर्मचारियों द्वारा ही इस पैक को खोला जाएगा। मंदिर में सेल्फी लेने के कारण श्रद्धालुओं के ठहराव और ठाकुरजी के फोटो न लेने की परंपरा कायम रखने को ये कदम उठाया गया है।

ये भी पढ़ेंः UP News: सट्टा खिलाने से इनकार किया तो दी तालिबानी सजा, पत्नी को लगाया करंट, अंजान से कर दिया एक रात का सौदा

स्पेशल पाउच में पैक करने के बाद ही प्रवेश

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में बुधवार की सुबह गेट संख्या तीन पर प्रवेश करते श्रद्धालुओं के मोबाइल प्रशासन द्वारा तैनात कर्मचारियों द्वारा स्पेशल पाउच में पैक करने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। श्रद्धालुओं के पैक मोबाइल मंदिर से निकलते समय तैनात कर्मचारियों द्वारा ही खोला जा रहा है। ताकि दर्शन के दौरान श्रद्धालु मोबाइल का प्रयोग न कर सकें।

ये भी पढ़ेंः मथुरा में दो मंजिला जर्जर मकान गिरा, मलबे में दबकर दो घायल, ऊपरी हिस्से में चल रहा था निर्माण कार्य

पहले दिन सुबह ये व्यवस्था गेट संख्या तीन पर लागू की गई। जबकि दूसरे गेट पर जल्द लागू की जाएगी। मंदिर प्रबंधक उमेश सारस्वत ने बताया जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा कारणों से व्यवस्था लागू की गई है। पैक मोबाइल के पाउच इस तरह के हैं कि श्रद्धालु इसे खुद खोल नहीं सकते।