Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mudiya Mela: मुड़िया मेले में बीमार, बजुर्ग और बच्चाें को साथ न लाएं; हाथरस हादसे के बाद मथुरा प्रशासन की एडवायजरी

Mathura News In Hindi मथुरा में 17 से 21 जुलाई तक मुड़िया मेले का आयोजन किया जाता है। यहां देश के कोने−कोने से श्रद्धालु पहुंचते हैं। लाखों की भारी भीड़ उमड़ती है। हाथरस में भगदड़ से मौतों के बाद प्रशासन ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि मेले में आएं तो बीमार बुजुर्ग और बच्चों को साथ लेकर न लाएं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 06 Jul 2024 12:54 PM (IST)
Hero Image
Mathura News: मथुरा जिले में गोवर्धन मंदिर का फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, मथुरा। गोवर्धन में 17 से 21 जुलाई तक आयोजित होने वाले विश्व प्रसिद्ध मुड़िया पूर्णिमा मेला के लिए जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है। प्रशासन ने सभी लोगों से अनुरोध किया है कि गोवर्धन के मुड़िया पूर्णिमा मेले में बीमार, वृद्ध व बच्चों को साथ लेकर न आएं।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय शंकर दुबे ने बताया, पुलिस प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य, सुरक्षा, यातायात, परिवहन, सफाई, पेयजल, शौचालय, विद्युत आपूर्ति आदि व्यवस्थाएं ठीक की जा रही हैं।

बीमार, बुजुर्ग और बच्चों को साथ न लेकर आएं

विजय शंकर दुबे बताया कि सीसीटीवी कैमरे, कंट्रोल रूम, सड़कों की मरम्मत, नालों की सफाई, पार्किंग, बैरिकेडिंग, बैरियर, कुंडों की सफाई, परिक्रमा मार्ग का सुंदरीकरण का कार्य किया जा रहा है। मुड़िया पूर्णिमा मेला-2024 में अधिक संख्या में श्रद्धालु परिक्रमा करने आएंगे। उन्होंने मेले में बीमार, बुजुर्ग व छोटे बच्चों को साथ लेकर न आने की अपील की।

ये भी पढ़ेंः Kanwar Yatra: कांवड़ यात्रा के लिए रोडवेज ने बनाया प्लान, रूट डायवर्जन होने पर तीन स्थानों पर बनेंगे अस्थाई बस अड्डे

ये भी पढ़ेंः UP Politics: इकरा हसन के सांसद बनते ही जिला पंचायत की राजनीति में उठापटक; मुख्यमंत्री दरबार तक पहुंचा मामला

आईजी पहुंचे गोवर्धन, मेले की व्यवस्था पर की चर्चा

शुक्रवार रात आठ बजे आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार गोवर्धन पहुंचे और मुड़िया मेला की तैयारियों को लेकर पुलिस से बात की। उन्होंने श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए जाने को कहा। एसएसपी शैलेश पांडे ने होने वाले इंतजाम की जानकारी दी। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें