Move to Jagran APP

Mathura News: नगर निगम की जमीन कब्जाने वाले होंगे भूमाफिया घोषित, गरजेगा बुलडोजर; वसूला जाएगा जुर्माना

Mathura News सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ मथुरा में अब कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नगर निगम ने अब जमीन कब्जाने वालों को भूमाफिया घोषित करने की तैयारी कर ली है। संपत्ति खाली कराने के साथ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। पानीगांव की खादर में नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से बनाए गए मकानों को बुलडोजर से ध्वस्त किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 01 Mar 2024 11:42 AM (IST)
Hero Image
अवैध कब्जा करने के मामले की जांच पड़ताल करते सहायक नगर आयुक्त राकेश कुमार त्यागी

जागरण संवाददाता, मथुरा। सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ नगर निगम अब सख्त कार्रवाई करने जा रही है। जमीन पर कब्जा करने वाले भूमाफिया घोषित किए जाएंगे। संपत्ति खाली कराने के साथ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। पानीगांव की खादर में नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से बनाए गए मकानों को बुलडोजर से ध्वस्त किया जाएगा। साथ ही जुर्माना भी वसूला जाएगा। नगर आयुक्त ने जल्द अभियान चलाए जाने के आदेश दिए हैं।

मथुरा, वृंदावन जोन में नगर निगम की बेशकीमती जमीन है। इस जमीन पर आए दिन दबंग व भूमाफिया कब्जा करने का प्रयास करते आ रहे हैं। नगर नगम की टीम अतिक्रमण हटवाती है, लेकिन कुछ समय बाद फिर से दबंग कब्जा करते रहे हैं।

नगर निगम की जमीन कब्जाने वाले होंगे माफिया घोषित

नगर आयुक्त शशांक चौधरी ने नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों पर सख्त रुख अपनाया है। नगर आयुक्त ने स्पष्ट कहा है कि कोई भी कितना भी दबंग या प्रभावशाली क्यों न हो, नगर निगम की जमीन पर कब्जा नहीं करने दिया जाएगा।

नगर निगम की है जमीन पर नजर

नगर निगम अपनी हर जमीन पर निगाह रखे हुए है। जो भी नगर निगम की जमीन पर कब्जा करेगा, उसे भूमाफिया घोषित किया जाएगा। साथ ही संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। अवैध रूप से बनाए गए मकानों पर बुलडोजर चलाया जाएगा। कार्रवाई के साथ ही नगर निगम संबंधित से जुर्माना भी वसूल करेगा।

अवैध कब्जे पर चलेगा बुलडोजर

नगर आयुक्त शशांक चौधरी ने कहा, वृंदावन के पानीगांव खादर में जिन लोगों ने नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। सभी मकानों को बुलडोजर से ध्वस्त कराया जाएगा, इसकी तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा, नगर निगम की जमीन पर कब्जा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। कब्जा हटवाने के साथ ही संबंधित के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

नगर निगम की टीम सर्वे में जुटी

पानीगांव की खादर में नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से मकान व नींव भरने के मामले में अधिकारी प्रभावी कार्रवाई की तैयारी में जुट गए हैं। नगर निगम की राजस्व टीम सर्वे कर रही है। कितने लोगों ने नगर निगम की जमीन पर कब्जा किया है, उनकी सूची तैयार की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद सभी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के साथ ही मकानों पर बुलडोजर चलाया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें