Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Premanand maharaj padyatra: हाथरस सत्संग हादसे के बाद प्रेमानंद महाराज ने लिया बड़ा फैसला, श्रद्धालुओं से की अपील

संत प्रेमानंद (Premanand Maharaj) ने रात की पदयात्रा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। यह फैसला हाथरस सत्संग हादसे को देखते हुए ल‍िया गया है। बता देंसंत प्रेमानंद रात ढाई बजे छटीकरा मार्ग स्थित श्रीकृष्ण शरणम आवासीय अपार्टमेंट से पैदल यात्रा करते हुए रमणरेती स्तिथ श्रीराधा केलिकुंज आश्रम पहुंचते थे। दर्शन के लिए रात 12 बजे से ही हजारों श्रद्धालुओं की भारी भीड़ एकत्रित हो जाती है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 04 Jul 2024 07:10 PM (IST)
Hero Image
संत प्रेमानंद ने रात की पदयात्रा को अनिश्चितकाल के लिए की स्थगित।- फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, वृंदावन (मथुरा)। श्री राधारानी के साधक और अपने प्रवचन से श्रद्धालुओं में अपनी अलग पहचान बनाने वाले संत प्रेमानंद महाराज अब रात में सड़क के रास्ते पदयात्रा करते हुए अपने श्रीराधा केलिकुंज आश्रम तक नहीं पहुंचेंगे। उनके दर्शन के लिए रात में आश्रम के रास्ते में सड़क किनारे हजारों श्रद्धालु खड़े रहते हैं।

हाथरस के सत्संग में हुए हादसे के बाद संत प्रेमानंद के इस निर्णय की जानकारी आश्रम संचालकों ने दी है। संत प्रेमानंद के आश्रम श्रीराधा केलिकुंज की ओर से गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी सूचना दी गई। हाथरस सत्संग में हुए हादसे में मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के साथ ही रात्रिकालीन यात्रा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है।

अब संत प्रेमानंद कार से राधा केलिकुंज जाएंगे। इस दौरान रास्ते मे श्रद्धालुओं से दर्शन के लिए न पहुंचने की भी अपील आश्रम की ओर से की है। 

रोज रात में पैदल यात्रा करते हैं संत प्रेमानंद    

संत प्रेमानंद रात ढाई बजे छटीकरा मार्ग स्थित श्रीकृष्ण शरणम आवासीय अपार्टमेंट से पैदल यात्रा करते हुए रमणरेती स्थित श्रीराधा केलिकुंज आश्रम पहुंचते थे। ऐसे में संत प्रेमानंद के दर्शन के लिए रात 12 बजे से ही रास्ते में हजारों श्रद्धालुओं की भारी भीड़ एकत्रित हो जाती है।

यह भी पढ़ें: कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने राधारानी के सामने दंडवत होकर नाक रगड़ कर मांगी माफी; कहा- राधारानी मेरी ईष्ट हैं...

यह भी पढ़ें: Radha Rani Mandir Time: आज से बदला बरसाना के राधारानी मंदिर का समय, अब सुबह और शाम की ये है नई टाइमिंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें