Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mathura News: राधाष्टमी पर बरसाना आ रहे हैं तो जान लें क्या है व्यवस्था, वन वे रहेगा राधारानी मंदिर मार्ग

Radhashtami 2023 राधाष्टमी महोत्सव को लेकर सीओ ने की बैठक। अधिकारियों का कहना है कि मंदिर में किसी भी श्रद्धालु को ठहरने नहीं दिया जाएगा। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को टुकड़ियों में आने दिया जाएगा। भारी भीड़ को देखते हुए मंदिर में वन वे मार्ग की व्यवस्था की है। 21 सितंबर से ब्रज में कार्यक्रमों का दौर शुरू हो जाएगा।

By Manoj KumarEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 12 Sep 2023 07:44 AM (IST)
Hero Image
Mathura News: राधाष्टमी पर वन वे होगा मंदिर मार्ग।

संसू, बरसाना-मथुरा। कान्हा के जन्मोत्सव के बाद अब राधाष्टमी की तैयारियां तेज हो गई हैं। 23 सितंबर को राधाष्टमी है, लेकिन मंदिर में कार्यक्रम 22 सितंबर को होंगे। सोमवार को थाना परिसर में सेवायतों संग हुई बैठक में पुलिस ने कहा कि मंदिर मार्ग पूरी तरह वन वे होगा। परिक्रमा लगाने वाले श्रद्धालुओं को सीधे मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा।

23 सितंबर को सुबह चार बजे होगा जन्मोत्सव

राधारानी का जन्मोत्सव 23 सितंबर की सुबह चार बजे से लाड़ली जी मंदिर में होगा। जबकि जन्मोत्सव से जुड़े कार्यक्रम 22 सितंबर को होंगे। सीओ गोवर्धन राममोहन शर्मा ने नगर पंचायत, सेवायत, रिसीवर व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। सीओ ने कहा कि राधारानी मंदिर मार्ग वनवे रहेगा। परिक्रमा लगाने वाले किसी भी श्रद्धालु को सीधे मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा। उन श्रद्धालुओं को दोबारा सीढ़ियों के माध्यम से ही मंदिर जाना पड़ेगा।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: रायबरेली-अयोध्या सहित यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, फसलों के लिए एडवाइजरी जारी

टुकड़ियों में प्रवेश करेगा श्रद्धालुओं का जत्था

टुकड़ियों में श्रद्धालुओं का जत्था मंदिर में प्रवेश करेगा। इस दौरान कतारबद्ध होकर ही श्रद्धालुओं को अभिषेक के दर्शन होंगे। उन्होंने कहा कि करीब सवा घंटा अभिषेक के दर्शन कराए जाएंगे। किसी भी श्रद्धालुओं को मंदिर में ठहरने नहीं दिया जाएगा।

अधिशासी अधिकारी पूजा सिंह, थाना प्रभारी निरीक्षक अरुण बालियान, सीएचसी के प्रभारी डा. मनोज वशिष्ठ, चेयरमैन प्रतिनिधि पदम फौजी, मंदिर रिसीवर रासबिहारी गोस्वामी, पूर्व जेल विजिटर लक्ष्मण प्रसाद शर्मा, लाडली जी मंदिर चौकी इंचार्ज रजत दुबे, सेवायत प्रवीन गोस्वामी, धर्मेंद्र गोस्वामी, बिजेंद्र गोस्वामी मौजूद रहे।

यह होंगे कार्यक्रम

  • 21 सितंबर को ऊंचागांव में राधारानी की प्रधान सखी ललिता जी का जन्मोत्सव मनाया जाएगा।
  • 22 सितंबर को लाड़ली जी मंदिर में राधा जन्मोत्सव की धूम तथा श्रद्धालुओं द्वारा चाव चढ़ाई जाएगी।
  • 23 सितंबर को लाड़ली जी मंदिर में राधारानी के विग्रह का अभिषेक कराया जाएगा। शाम को सफेद छतरी में राधारानी के दर्शन होंगे।
  • 24 सितंबर की सुबह मोरकुटी पर मयूर लीला। शाम को लाड़ली जी मंदिर में ढाढ़ी ढाढ़िन लीला का आयोजन।
  • 25 सितंबर की सुबह विलासगढ़ की लीला व मान मंदिर पर मान लीला का आयोजन।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर