Move to Jagran APP

पेपर लीक कांड की आरोपी टीचर शम्मी बिश्नोई बरसाना की गोशाला से ग‍िरफ्तार, कृष्ण भक्त बनकर मथुरा आई थी राजस्थान पुलिस

राजस्थान में एसआई भर्ती-2021 समेत छह से ज्यादा परीक्षाओं में पेपर लीक और डमी अभ्यर्थी बैठाने के मामले में पुलिस को काफी समय से शम्मी बिश्नोई की तलाश थी। जोधपुर की साइक्लोन टीम बरसाना पहुंची। शम्मी बिश्नोई को बरसाना की एक गोशाला से गिरफ्तार किया। वह यहां गाय की आरती कर रही थी। टीम ने शम्मी को पकड़ने को ऑपरेशन राजवृक्ष नाम दिया।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Fri, 05 Jul 2024 08:30 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 08:30 AM (IST)
पेपर लीक की आरोपी शि‍क्षि‍का बरसाना की गोशाला से ग‍िरफ्तार।- सांकेतिक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, मथुरा। राजस्थान में एसआई भर्ती-2021 समेत छह से ज्यादा परीक्षाओं में पेपर लीक और डमी अभ्यर्थी बैठाने के मामले में राजस्थान पुलिस ने एक आरोपी सरकारी शिक्षिका शम्मी बिश्नोई को बरसाना की एक गोशाला से गिरफ्तार किया। वह यहां गाय की आरती कर रही थी। पुलिस टीम ने सर्विलांस के जरिए मिले इनपुट के आधार पर कृष्ण भक्त बनकर उसकी खोजबीन की थी।

पुलिस को काफी समय से शम्मी बिश्नोई की तलाश थी। जोधपुर की साइक्लोन टीम बरसाना पहुंची। आइजी रेंज विकास कुमार के निर्देशन में पहुंची टीम ने शम्मी को पकड़ने को ऑपरेशन राजवृक्ष नाम दिया। शम्मी को लेकर पुलिस को इनपुट मिला था कि वह मीरा और राधा की भक्ति में लगी है। सर्विलांस के जरिए पता चला कि जिन लोगों से शम्मी का संपर्क हो रहा था, उनसे वह राधे-राधे बोलती थी।

कई द‍िनों से डेरा डाले थी पुल‍िस 

पुलिस को उसके दो माह से बरसाना में होने की जानकारी मिली। एसआइ परमीत चौहान, सरोज और कॉन्‍स्टेबल झूमरराम बरसाना पहुंचे। सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने कई दिन यहां डेरा डालकर आश्रम और मंदिर खंगाले। एक दिन उसकी श्रीमाता जी गोशाला के पास मोबाइल की लोकेशन मिली। तीन दिन पहले शाम को गायों की निकलने वाली यात्रा में शम्मी उनकी आरती कर रही थी। पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

क‍िराए का कमरा लेकर रह रही थी शम्‍मी  

शम्मी ने पुलिस को बताया कि वह यहां छह हजार रुपये प्रतिमाह में किराए का कमरा लेकर रह रही थी। बरसाना के कोतवाली प्रभारी अरविंद कुमार निर्वाल ने बताया कि उन्हें राजस्थान पुलिस द्वारा दबिश या फिर किसी शिक्षिका को गिरफ्तार करने की सूचना नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें: ‘साकार विश्व हरि का गला काट कर लाओ, 11 लाख का इनाम पाओ’; किसने जारी किया ये तुगलकी फरमान- 121 की जान गई…

यह भी पढ़ें: Lucknow News: छात्रा ने बात करने से मना किया तो युवक ने फेंका तेजाब, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दबोचा; पैर में लगी गोली


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.