Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New Born Baby Welcome: दुल्हन सी सजी विंटेज कार, गली में रेड कारपेट, मथुरा में अलग अंदाज में किया दूसरी नवजात बेटी का स्वागत

Mathura News In Hindi Today नवजात बेटी के स्वागत में एक व्यापारी ने गली में बिछाया रेड कारपेट। राया गली निवासी व्यापारी के घर हुई दूसरी बेटी तो मनाया जश्न। पवन गुप्ता के बेटे की दूसरी नवजात बेटी का स्वागत अलग अंदाज में हुआ। बैंड बाजाें के बीच घर पहुंची बेटी। पुरानी प्रथाओं की बेड़ियों को तोड़ते हुए दूसरी बेटी का किया स्वागत।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 16 Dec 2023 07:12 AM (IST)
Hero Image
अस्पताल से बेटी को दुल्हन की तरह सजी विंटेज कार में लेकर घर पहुंचा परिवार। - फोटो: स्वयं द्वारा।

संवाद सहयोगी, वृंदावन/मथुरा। पुरानी प्रथाओं की बेड़ियां तोड़ लोग अब बेटा-बेटी का भेद मिटाने लगे हैं। समाज में पूरी तरह बेटियों के जन्म पर हर परिवार खुश नजर नहीं आता। एक परिवार ने दूसरी बेटी के जन्म को जश्न में बदल दिया। बेटी पैदा हुई, तो घर में दीवाली जैसा माहौल था।

अस्पताल से बेटी घर पहुंची, तो विंटेज कार को दुल्हन की तरह सजाया गया। बैंड-बाजा डांस करते स्वजन ने बेटी के स्वागत में रेड कारपेट बिछा दिया। शहर की राया गली निवासी व्यापारी पवन गुप्ता के बेटे आकाश गुप्ता के घर शुक्रवार को उल्लास छाया था।

स्वागत के लिए गली में बिछाया रेड कारपेट

गली में रेड कारपेट बेटी के स्वागत के लिए बिछाया गया। दोपहर को दुल्हन की तरह सजी विंटेज कार में सवार बेटी के बाबा पवन गुप्ता, पिता आकाश गुप्ता व पीछे की सीट पर बैठी बेटी की मां वंदना पांच दिन की बेटी को लेकर जब घर पहुंची तो बैंडबाजा की धुनों पर नाचते फूल बरसाते हुए चल रहे थे।

ये भी पढ़ेंः Agra News: मां बाबूजी को ले आना, बहुत याद आ रही है...राजकीय शिशु गृह में बच्ची से मिलने पहुंची पालनहार मां, भावुक है इनकी कहानी

आकाश गुप्ता ने बताया, मैं समाज को संदेश देना चाहता था कि बेटियों के जन्म पर वे मायूस न हों। हमने पहली बेटी का भी स्वागत इसी तरह किया और अब पांच दिन पहले दूसरी बेटी हुई है तो उत्साह में कोई कमी नहीं है। हमें समाज में बेटा-बेटी का भेद मिटाना होगा। कहा पहली बेटी मन्नत छह साल की हो गई है। अब दूसरी बेटी पांच दिन पहले हुई। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें