Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मथुरा का छावनी क्षेत्र स्थित आवासीय क्षेत्र किया जाए नगर निगम में शामिल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सौंपा आग्रह पत्र

Mathura News दो दिन के दौर पर मथुरा आए रक्षा मंत्री ने कहा कि इंटरनेट मीडिया युवाओं में मनोवैज्ञानिक दबाव और आत्म-संदेह पैदा कर रहा है जिससे चिंता और अवसाद हो रहा है। नवीनतम सुविधाएं आवश्यक हैं क्योंकि वे आर्थिक विकास का हिस्सा हैं लेकिन वे शारीरिक गतिविधियों को सीमित कर रहे हैं और मधुमेह रक्तचाप और मोटापे जैसी समस्याओं को बढ़ा रहे हैं।

By Navneet Sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 22 Jun 2024 07:35 AM (IST)
Hero Image
Mathura News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मथुरा में लोगों से मिलने के दौरान।

जागरण संवाददाता, मथुरा। दो दिवसीय दौरे पर आए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा की। जिले में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली। छावनी क्षेत्र स्थित आवासीय क्षेत्र को नगर निगम में शामिल करने के लिए आग्रह पत्र दिया गया।

शुक्रवार को बांके बिहारी के दर्शन के बाद वह जीएलए विश्वविद्यालय के कुलाधिपति नारायण दास अग्रवाल के वृंदावन स्थित निवास पर पहुंचे। यहां भाजपा पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों द्वारा स्वागत किया गया। विधायक श्रीकांत शर्मा व महानगर अध्यक्ष घनश्याम लोधी द्वारा रक्षा मंत्री को छावनी क्षेत्र स्थित आवासीय क्षेत्र को नगर निगम में शामिल करने के लिए आग्रह पत्र दिया गया। 

बांकेबिहारी के दर्शन कर हुआ अभिभूत: राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ठाकुर बांकेबिहारीजी के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। उन्होंने मंदिर की विजिटर बुक में अनुभव लिखा कि ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन कर अभिभूत हुआ। जीवन धन्य हुआ।

जीएलए विवि के कुलाधिपति के घर गए

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जब भी वृंदावन आए, जीएलए विवि के कुलाधिपति नारायण दास अग्रवाल के घर जरूर गए। शुक्रवार को भी वह नारायणदास के रमणरेती मार्ग स्थित आवास पर पहुंचे। यहां रक्षा मंत्री बनने पर उनका नारायण दास अग्रवाल व उनके स्वजन ने स्वागत किया। दोपहर का भोजन भी उन्होंने नारायण दास अग्रवाल के परिवार के साथ उनके घर पर ही किया। नारायण दास अग्रवाल, उनकी पत्नी मंजू अग्रवाल, पुत्र नीरज अग्रवाल, बहू इंदु अग्रवाल ने अन्य स्वजन के साथ रक्षा मंत्री को स्मृति चिन्ह दिया। उन्होंने यहां विकास और राजनीति के मुद्दे पर भी चर्चा की।

ये भी पढ़ेंः 'संप्रुभता को खतरा हुआ तो भारत...' योग दिवस पर बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह; हर सैनिक को क्यों बताया योगी?

ये भी पढ़ेंः UP Weather: 24 घंटे में तेजी से बदेलगा मौसम का मिजाज, यूपी के 35 शहरों में बारिश का अलर्ट; भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

यहां एमआर ग्रुप के प्रबंध निदेशक सुनील अग्रवाल, अनुराग अग्रवाल, चिंटू अग्रवाल, पराग गोयल,अखिल अग्रवाल, कपिल अग्रवाल, पीयूष राघव, तपेश भारद्वाज भी मौजूद रहे।

हेमा के घर भी पहुंचे राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का सांसद हेमा मालिनी के आवास पर जाने का पहले से कोई कार्यक्रम तय नहीं था। लेकिन दोपहर में उन्होंने अचानक सांसद को फोन किया और वृंदावन स्थित ओमैक्स कालोनी में उनके आवास पर पहुंचे। उन्होंने हेमा से स्थानीय राजनीति पर चर्चा की। इस दौरान सांसद ने उन्हें अपनी चल-मन वृंदावन पुस्तक भेंट की।