Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एसएसपी लेवल के अधिकारी के जिम्मे हो बांके बिहारी मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था, सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित दर्शन के कार्यक्रम में किसी तरह की चूक न हो और न ही श्रद्धालुओं को कठिनाइयों का सामना करना पड़े। इसका जायजा लेने को वृंदावन पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले ठाकुर बांके बिहारी मंदिर पहुंचकर आराध्य के दर्शन किए। दर्शन व पूजा-अर्चना करने के बाद अधीनस्थों से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी हासिल की।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 20 Nov 2023 06:10 PM (IST)
Hero Image
एसएसपी लेवल के अधिकारी के जिम्मे हो बांके बिहारी मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था, सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

संवाद सहयोगी, वृंदावन। ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित दर्शन के कार्यक्रम में किसी तरह की चूक न हो और न ही श्रद्धालुओं को कठिनाइयों का सामना करना पड़े। 

इसका जायजा लेने को वृंदावन पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले ठाकुर बांके बिहारी मंदिर पहुंचकर आराध्य के दर्शन किए। दर्शन व पूजा-अर्चना करने के बाद अधीनस्थों से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी हासिल की। मुख्यमंत्री ने एएसआई संरक्षित प्राचीन मदन मोहन मंदिर के भी दर्शन किए और प्रधानमंत्री के रूट का भी निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री योगी ने लिया जायजा

कार्तिक के महीने में सबसे बड़े पर्व देवोत्थान एकादशी पर 23 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में दर्शन का कार्यक्रम प्रस्तावित है। कार्यक्रम तय होने से पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को बांके बिहारी मंदिर पहुंचे। 

ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सप्त देवालयों में प्रमुख प्राचीन मदन मोहन मंदिर में भी दर्शन करने के लिए पहुंचे। जहां सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह चाक चौबंद रही। 

सुरक्षा व्यवस्था एसएसपी लेवल की हो

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों संग बैठक में प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए एडीजी जोन आगरा को भीड़ में अराजक तत्वों पर नजर रखने के निर्देश दिए। कहा प्रधानमंत्री बांके बिहारी मंदिर दर्शन को आते हैं तो मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था एसएसपी लेवल के अधिकारी के जिम्मे होनी चाहिए। 

रूट व्यवस्था पर पहले ही रिहर्सल करने के निर्देश दिए। कहा एसएसपी खुद यातायात व्यवस्था एवं रूट की व्यवस्था की कमान संभालें। भारी पुलिस फोर्स तैनात करने के साथ सड़क मार्गों से अनधिकृत होर्डिंग, बैनर हटाने, यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए बैरिकेडिंग कर बैरियर लगाने तथा कार्यक्रम स्थल पर मोबाइल टायलेट, पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार ठाकुर जी के दर्शन करेंगे PM मोदी, वृंदावन के इस मंदिर में भक्तों की नो एंट्री! 

यह भी पढ़ें: अयोध्या, काशी के बाद अब मोदी की नजर में कान्हा का ब्रज, भरतपुर के चुनावी रण में दे चुके हैं बड़ा संदेश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें