Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shri Krishna Janambhoomi Case; 'जो मुस्लिम पक्षकार नहीं वे चाहते हैं समझौता', रूबी खान ने सौंपा समझाैता पत्र

Shri Krishna Janmbhoomi Case Update News श्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रकरण के वाद हाईकोर्ट ने सुनवाई के योग्य माने हैं। श्रीकृष्णभूमि संघर्ष न्यास सनातनी मुस्लिम मोर्चा का एक समझौता पत्र जब पहुंचा तो इसे एक अच्छी पहल के तौर पर श्रीकृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्याय समिति देख रही है। श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में शाही ईदगाह कमेटी का कहना था कि वाद को खारिज कर दिया जाए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 07 Aug 2024 03:10 PM (IST)
Hero Image
Mathura News: श्रीकृष्ण जन्मभूमि और ईदगाह प्रकरण की सुनवाई हाईकोर्ट में चल रही है। जन्मभूमि की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, मथुरा। श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद मामले में मुस्लिम समाज में एक मोर्चा ऐसा भी है जो इस मामले को न्यायालय से बाहर ही निपटाने के पक्ष में है। श्रीकृष्णभूमि संघर्ष न्यास सनातनी मुस्लिम मोर्चा से जुड़े ऐसे लोगों ने मंगलवार को इस विवाद में न्यायालय में पक्षकार श्रीकृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्याय के अध्यक्ष को श्रीकृष्ण जन्मस्थान के गेट नंबर एक पर समझौता-पत्र सौंपकर विवाद को खत्म करने की पहल की है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बीते गुरुवार को एक महत्वपूर्ण फैसले में मस्जिद पक्ष की अर्जियों को खारिज कर न्यायालय में दाखिल सभी 18 वादों को सुनवाई योग्य माना है। अब हाई कोर्ट में 12 अगस्त को वाद बिंदु तय करने पर सुनवाई होगी।

इधर, मंगलवार को श्रीकृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास सनातनी मुस्लिम मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष रूबी खान, आसिफ खान ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान गेट नंबर एक पर हिंदू समाज के एक पक्ष दिनेश शर्मा को समझौता-पत्र सौंपा है। रूबी खान ने बताया, भारत में सभी धर्म के लोग भाईचारे से रहते हैं। न्यायालय ने सभी मुकदमों को स्वीकार कर लिया है। ऐसे में अब यह विवाद न्यायालय से नहीं बल्कि भाईचारे से निपटना चाहिए। इसके लिए समझौता-पत्र सौंपा गया है।

ये भी पढ़ेंः Allahabad High Court : शाही मस्जिद आगरा में श्रीकृष्ण विग्रह मामले में नहीं हो सकी सुनवाई, अब 12 अगस्त को जज सुनेंगे केस

ये भी पढ़ेंः Bulandshahr News: शिव परिवार बुलडोजर से हटाने पर भड़कीं भाजपा विधायक बोलीं, 'इतने जूते मारेंगे कि भूल जाओगे'

वार्ता कर समझौता पत्र रखा जाएगा सभी के सामने

श्रीकृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्याय के अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने बताया, मुस्लिम समाज ने अच्छी पहल की है। इस संबंध में संघर्ष न्यास के पदाधिकारियों से वार्ता की जाएगी और मुस्लिम समाज के समझौते-पत्र को उनके समक्ष रखा जाएगा।

तनवीर अहमद ने कहा, नहीं है जानकारी

इस पर मामले में पक्षकार शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी के सचिव तनवीर अहमद ने पूछने पर बताया कि कि समझौता पत्र को लेकर उन्होंने कोई जानकारी नहीं है। समझौता-पत्र देने वाले दिनेश शर्मा पक्ष के ही लोग हैं। इस मौके पर अदनान अली, सलीम खान, केसर जहां, आसमा खान, मुमताज बानो, अहमद, मोहम्मद नूर, अश्वनी पंडित, महिला जिला अध्यक्ष गुंजन शर्मा, इंद्रदेव कौशिक, महानगर अध्यक्ष नरेश ठाकुर, राहुल गौतम, विनीत शर्मा आदि लोग उपस्थित थे। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर