Move to Jagran APP

Mathura News: बरसाना में राधारानी मंदिर की सीढ़ियों पर दामाद की जमकर पिटाई, राहगीरों ने मुश्किल से बचाई जान

सुदामा चौक पर ससुराल वालों ने दामाद को जमकर पीटा। राहगीरों एवं दोस्तों ने बचाने का प्रयास किया तो उन्हें भी धमकी दी गई। किसी तरह नीरज बचकर थाने पहुंचे और प्रार्थना पत्र दिया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है। वहीं मथुरा में आने वाले श्रद्धालुओं की निगरानी की व्यवस्था सीसीटीवी से की जाएगी।

By Manoj KumarEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 02 Dec 2023 08:02 AM (IST)
Hero Image
बरसाना में राधारानी मंदिर का फाइल फोटो।
संवाद सूत्र, बरसाना/मथुरा। राधारानी के दर्शन करने आए दामाद की ससुरालीजनों ने जमकर पिटाई कर दी। मंदिर की सीढ़ियों पर पिटाई की घटना से श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित होने के बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली।

दर्शन करने आए थे बरसाना

शहर के गोविंद नगर थाना के मुहल्ला कच्ची सड़क बैरागपुरा निवासी नीरज दीक्षित शुक्रवार को अपने मित्रों के साथ राधारानी दर्शन करने बरसाना आए थे। तभी दोपहर 12 बजे वह सुदामा चौक से होकर मंदिर की सीढ़ियां चढ़ रहे थे। तभी सामने से उनकी सास कामिनी शर्मा, ससुर हरि बाबू शर्मा व साला अक्षित शर्मा तथा ममिया ससुर ईश्वर चंद गोस्वामी मिल गए। उन्होंने दामाद नीरज के साथ गाली-गलौज करते हुए पिटाई शुरू कर दी। नीचे लाकर जमकर पीटा।

ये भी पढ़ेंः Vande Bharat Express पर फिर फेंके गए पत्थर, 160 KM की स्पीड से दौड़ रही ट्रेन मथुरा पर रोकी, खिड़की के पास बैठे यात्री सहमे

थाने में पीड़ित ने प्रार्थना पत्र दिया है। ससुरालीजनों पर पत्नी के नाम संपत्ति करने का आरोप लगाया है। इस घटना का किसी ने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित कर दिया। प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार निर्वाल ने बताया रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ेंःIncome Tax Survey: मुंशी पन्ना मसाला उद्योग पर 30 घंटे चली आयकर विभाग की जांच, करोड़ों का टर्नओवर लेकिन मामूली मुनाफा दिखाया

सीसीटीवी से होगी श्रद्धालुओं की निगरानी

जागरण संवाददाता, मथुरा। वृंदावन आने वाले श्रद्धालुओं की निगरानी सीसीटीवी से होगी। रास्तों पर सीसीटीवी लगाने के लिए 300 प्वाइंट चिन्हित किए गए हैं। उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद ने प्रस्ताव तैयार किया है। वृंदावन के कुछ तिराहा और चौराहों के साथ परिक्रमा मार्ग के आधे हिस्से में सीसीटीवी हैं।

मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण ने वृंदावन परिक्रमा मार्ग के एक हिस्से में यह काम किया था। कंंट्रोल रूम वृंदावन कोतवाली में बनाया गया। अब सभी जगह सीसीटीवी लगाने की योजना है। यमुना एक्सप्रेसवे से पानी गांव मार्ग पर वृंदावन तक सीसीटीवी लगाए जाएंगे।

दिल्ली-आगरा हाईवे से जुड़े छटीकरा मार्ग, रामताल माग भी शामिल किया गया है । बिहारीजी मंदिर से जुड़े रास्तों पर भी सीसीटीवी लगने हैं। परिक्रमा मार्ग का अधूरा हिस्सा भी इस योजना में शामिल रहेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।