Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mathura News: जन्माष्टमी पर किए कुत्ते के श्रृंगार से भक्तों में आक्रोश, जम्मू की महिला ने पुलिस से की शिकायत

Mathura News सोशल मीडिया पर कुत्ते के श्रृंगार के फोटो वायरल हुए तो जम्मू की महिला ने की पुलिस से शिकायत की। वहीं वृंदावन में धर्माचार्यों से गुहार लगाकर मामले में आगे आगे आने को कहा है। कथा प्रवक्ता रसिया बाबा ने कहा कि धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 2022 में इसी तरह का मामला सामने आया था आगरा के तेजपाल नामक युवक ने ऐसा किया था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Mon, 18 Sep 2023 06:57 AM (IST)
Hero Image
Mathura News: श्वान का कर दिया श्रीराधाकृष्ण का श्रृंगार, भक्तों में आक्रोश

संवाद सहयोगी, वृंदावन-मथुरा। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर जब पूरी दुनिया उल्लास में डूबी थी। तब इंटरनेट मीडिया पर श्वान का श्रीराधाकृष्ण के रूप में श्रृंगार कर फोटो प्रसारित हुए। जम्मू की एक महिला भक्त ने वहां इसकी शिकायत की। इसके बाद ऐसे लोगों के विरुद्ध आवाज उठाने के लिए वृंदावन में संतों से मिलने आ गई।

श्रृंगार पर आपत्ति

कुछ शरारतीतत्वों ने श्वान का श्रृंगार श्रीराधाकृष्ण के रूप में कर दिया। जम्मू के त्रिकुटा नगर निवासी सीता का कहना है कि करीब एक दर्जन इंटरनेट मीडिया की साइड पर पातलू जानवरों का ऐसे श्रृंगार करने का वीडियो और फोटो हैं। इनके सिर पर मुकुट, बांसुरी और पीत वस्त्र पहनाया गया है। कई वीडियो में माखन खाते दिखाया गया है।

ये भी पढ़ेंः Agra News: बच्ची की चप्पल से पिटाई प्रकरण; बालिका ने अपने बयान में बताई अधीक्षिका के उत्पीड़न की कहानी

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो

रुचिका रूबी, मर्फी द सिदजू, रौनक रिशु महोबिया, स्काच विला, रेनबो एनिमल एड, खुराना मिट्ठू, फ्लैफ गो लाइफ गो गोइन नामक कई इंस्टाग्राम और यू ट्यूब एकाउंट पर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर ऐसे वीडियो प्रसारित किए गए। सीता ने जम्मू पुलिस में शिकायत की। साइबर सेल मामले की जांच कर रही है। रविवार को सीता वृंदावन पहुंचीं। ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन कर लोगों को ये जानकारी दी।

ये भी पढ़ेंः आगरा में परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा अजीब केस, ग्रेजुएट पत्नी से सुबह-शाम फोन कर माफी मांगेगा पांचवी पास पति

संतों से मुद्दा उठाने की मांग

कथा प्रवक्ता देवकीनंदन महाराज, अनिरुद्धाचार्य आदि से मिलने उनके आश्रम पहुंचीं, लेकिन मुलाकात नहीं हुई। सीता का कहना है कि वह संतों के जरिए इस मुद्दे को पूरे देश में उठवाना चाहती हैं ताकि दोषी लोगों को खोजा जाए और उन पर कार्रवाई हो। वह बोलीं कि वह बांकेबिहारी मंदिर पहली बार आई हैं, लेकिन कृष्ण की भक्त हैं। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें