Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mathura में सनसनीखेज घटना, जंगल में मिला बालिका का निर्वस्त्र शव, दुष्कर्म की आशंका

Mathura News बालिका का शव मिलने के बाद एसएसपी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण किया है। बालिका की पहचान नहीं हो सकी है। स्थानीय लोगों ने काफी प्रयास किए लेकिन जानकारी नहीं हुई। एसएसपी ने पहचान के लिए पांच टीमों को लगाया है।

By vineet Kumar MishraEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Thu, 13 Oct 2022 09:43 PM (IST)
Hero Image
Mathura News: मथुरा के जंगल में बालिका का शव मिला है।

मथुरा, जागरण टीम। यूपी के मथुरा जनपद में गुरुवार को सनसनीखेज घटना घटित हुई। अहिल्या गंज के जंगल में एक दस वर्षीय बालिका का निर्वस्त्र शव मिला है। दुष्कर्म कर बालिका की हत्या करने की आशंका जताई गई है। देर रात तक मरने वाली बालिका की पहचान नहीं हो सकी। बालिका के बारे में जानकारी के लिए एसएसपी ने पांच टीमों को लगाया है।

लाश देखी तो निकल गई चीख

थाना जैंत क्षेत्र के मथुरा मार्ग स्थित पीएमवी पालीटेक्निक के सामने जंगल में देर शाम महिलाएं लकड़ी काटकर ला रही थीं । मुख्य मार्ग से करीब 200 मीटर अंदर झाड़ियों में निर्वस्त्र बालिका का शव देखकर महिलाओं की चीख निकल गई। आसपास के लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए और डायल 112 पर इसकी सूचना दी। बालिका का शव मिलने की सूचना पर एसएसपी अभिषेक यादव, सीओ सदर प्रवीण मलिक पहुंच गए। बालिका के शरीर पर कपड़े नहीं थे।

ये भी पढ़ें...

Dbrau: Bams और एमबीबीएस कापियों में फर्जीवाड़े की जांच, एसटीएफ ने मांगा विवि के शिक्षकों का डाटा, मच गई खलबली

ग्रामीणों से पहचान कराने की कोशिश लेकिन नहीं मिली सफलता

ग्रामीणों को बुलाकर पुलिस ने बालिका की पहचान कराई, पर देर रात तक बालिका के शव की पहचान नहीं हो सकी। जिस अवस्था में बालिका का शव पड़ा था, उसे देखकर दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने की आशंका है। फोरेंसिक टीम और डाग स्क्वायड को भी घटनास्थल पर बुला ली गया। टीमों ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किए गए।

शरीर पर नहीं है चोटों के निशान, एसएसपी ने दी जानकारी

एसएसपी ने बताया, बालिका के शरीर पर चोट के निशान नजर नहीं आ रहे थे। बालिका की मौत के वास्तविक कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चल पाएगा। जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त नहीं होती है, तब तक बालिका के साथ दुष्कर्म किए जाने की बात नहीं कही जा सकती है। बालिका की पहचान कर घटना का पर्दाफाश करने के लिए एसओजी, सर्विलांस समेत पांच टीमों को लगाया गया है। देररात तक पुलिस टीमें आसपास की कालोनियों में बालिका की पहचान कराने में जुटी थीं।

एक और बालिका को फेंक कर भाग गए बाइक सवार

अहिल्या गंज के जंगल में जिस समय पुलिस बालिका के शव की छानबीन कर रही थी, उसी समय पर एक मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक एक बालिका को पालीखेड़ा गांव के जंगल में फेंककर भाग गए। बालिका अपने संबंध में कुछ नहीं बता पा रही है और देखने में बालिका निम्न वर्ग की प्रतीत होती है।

ग्रामीणों ने किया बाइकसवारों का पीछा लेकिन भाग निकले बदमाश

एक बालिका को दो युवक मोटरसाइकिल पर बैठाकर गांव पालीखेड़ा से महोली गांव के लिए जाने वाले मार्ग की तरफ जा रहे थे। बालिका रो रही थी। बालिका की चीख सुनकर ग्रामीणों ने शोर मचा दिया। दोनों युवक बालिका को चलती मोटरसाइकिल से फेंककर भाग गए। ग्रामीणों ने मोटरसाइकिल सवारों का पीछा भी किया, पर वह हाथ नहीं लग सके। सूचना पर पहुंची पीआरवी की सिपुर्दगी में बालिका को सौंप दिया गया।

पुलिस ने बालिका से की पूछताछ

पुलिस ने बालिका से देर रात तक पूछताछ की, लेकिन वह अपना पता नहीं बता पा रही है। पुलिस संभावित स्थानों पर बालिका को लेकर उसके अभिभावकों की तलाश में लगी हुई है। अहिल्या गंज के जंगल में मिले बालिका के शव से गांव पालीखेड़ा के पास ग्रामीणों ने मोटरसाइकिल सवारों से मुक्त कराई बालिका का संबंध होने की भी आशंका है।