Move to Jagran APP

Banke Bihari Mandir: बांकेबिहारी मंदिर के सेवायत ने भक्तों पर लुटाए रुपये, श्रद्धालुओं में मची लूटने की होड़

Banke Bihari Mandir Vrindavan News Update बांकेबिहारी मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ रोजाना उमड़ती है। पुलिस और प्रशासन व्यवस्था बनाने के प्रयास करते हैं लेकिन सेवायत द्वारा रुपये लुटाने का मामला सामने आने से भक्तों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं। हाथरस में मची भगदड़ के बाद भी सेवायत ने सबक नहीं लिया। मंदिर प्रबंधन इस प्रकरण को दो सप्ताह पुराना बता रहा है।

By vineet Kumar Mishra Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 20 Jul 2024 10:43 AM (IST)
Hero Image
Banke Bihari Mandir: बांकेबिहारी मंदिर में रुपये लुटाते सेवायत, सौ. वीडियो ग्रैब।

संवाद सहयोगी, जागरण, वृंदावन। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में अनियंत्रित भीड़ से पहले ही हालात बिगड़ रहे हैं। अब मंदिर सेवायत भी स्थिति को और बदतर कर रहे हैं। आठ जुलाई को मंदिर में एक सेवायत ने भक्तों पर रुपये लुटाए।

रुपये लूटने के लिए भक्तों में होड़ मच गई। खचाखच भरे मंदिर में रुपये लूटने के लिए होड़ मचने से अफरा-तफरी मच गई। इससे बड़ा हादसा हो सकता था। इंटरनेट मीडिया पर अब इसका वीडियो प्रसारित होने के बाद मंदिर प्रबंधन कार्रवाई की तैयारी कर रहा है।

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में भीड़ नियंत्रित नहीं हो पा रही है। मंदिर में आए दिन फंसकर श्रद्धालुओं की तबीयत बिगड़ रही, कई श्रद्धालुओं की अब तक मृत्यु हो गई है। भीड़ नियंत्रण में सेवायत भी बाधा बन रहे हैं। इंटरनेट मीडिया में मंदिर के एक सेवायत का वीडियो शुक्रवार को प्रसारित हुआ। इसमें सेवायत प्रभु गोस्वामी श्रद्धालुओं को मंदिर के जगमोहन से रुपये लुटा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Aligarh News: आकिब ने आकाश बनकर हिंदू युवती से किया रेप, भाई को मारने की धमकी देकर मतांतरण का बनाया दबाव

ये भी पढ़ेंः UP News: सपा विधायक रफीक अंसारी को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत; कभी जारी हुए थे उनके खिलाफ 101 गैर जमानती वारंट

रुपये लुटाने की नहीं है परंपरा

रुपये लूटने के लिए श्रद्धालुओं में होड़ मची और अफरा-तफरी फैल गई। इससे बड़ा हादसा हो सकता था। जबकि रुपये लुटाने की कोई परंपरा नहीं है। ये वीडियो आठ जुलाई का है। उसी दिन प्रभु गोस्वामी की शाम को मंदिर में सेवा थी। प्रभु गोस्वामी का कहना है कि मंदिर में हर दिन उत्सव मनाया जाता है, ठाकुर जी के प्रसादी केरूप में भक्तों को प्रसाद रूप में रुपये लुटाए थे। -उमेश सारस्वत, प्रबंधक।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।