Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mathura News: बेजुबान के साथ क्रूरता की हदें पार, युवक ने पेट्रोल डालकर कुतिया को जलाया, हिरासत में आरोपित

Mathura News आरोपित पर सवार था खून जान बचाने को भागती कुतिया पर फिर से डाल दिया था पेट्रोल। एक व्यक्ति ने अपनी जैकेट डाल बुझाई आग पशु क्रूरता अधिनियम में दर्ज कराई प्राथमिकी। अस्पताल में घायल कुतिया को इलाज दिलाया गया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 21 Jan 2023 07:07 AM (IST)
Hero Image
Mathura News: पेट्रोल डालकर कुतिया को जिंदा जलाया, गंभीर

मथुरा, जागरण टीम। एक युवक की क्रूरता से हर कोई हैरान रह गया। युवक ने गली की एक कुतिया पर पेट्राेल डालकर आग लगा दी। कुतिया चिल्लाती हुई जान बचाने के लिए गली में दौड़ लगाने लगी। इस पर भी वह नहीं माना और पीछाकर दोबारा उस पर पेट्रोल डाल दिया। घर के दरवाजे पर जान बचाने के लिए चिल्ला रही कुतिया पर भवन स्वामी को तरस आया और उन्होंने अपनी जैकेट डालकर आग बुझाई। कुतिया का उपचार कराया गया है, हालत गंभीर बनी है। इस मामले में सदर थाने में पशु क्रूरता अधिनियम में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

पेट्रोल डालकर लगा दी आग

बेजुवान के साथ क्रूरता की यह वारदात सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत सदर बाजार सब्जी मंडी की है। यहां गली में रहने वाली एक कुतिया ने हाल ही में पिल्लों को जन्म दिया। मुहल्ले के लोग उसे रोटी-पानी खिला रहे थे। आरोप है गुरुवार रात सब्जी मंडी निवासी देवेश अग्रवाल ने पेट्रोल डालकर कुतिया में आग लगा दी। आग लगते ही वह चिल्लाते हुए इधर-उधर भागने लगी। इतने पर भी देवेश का मन शांत नहीं हुआ और वह पेट्रोल डालने के लिए उसका पीछा करने लगा। बेजुबान कुतिया इधर-उधर जान बचाने के लिए चिल्ला रही थी। वह भागते हुए थाने के समीप अहीरपाड़ा निवासी रविंद्र भारद्वाज के घर के सामने पहुंच गई।

स्थानीय लोगों ने की घटना की निंदा

कुतिया की चिल्लाने की आवाज सुन रविंद्र भारद्वाज घर के बाहर आए तो देखा आग में कुतिया जल रही थी। इसी दौरान पीछा कर रहा देवेश वहां आ गया और उसने कुतिया पर दोबारा पेट्रोल डाल दिया। यह देख रविंद्र ने अपनी जैकेट उतारकर कुतिया पर डालकर आग को बुझाया। उनके विरोध पर आरोपित वहां से चला गया। इस घटना में कुतिया काफी जल चुकी है। घटना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ एकत्र हो गई और सभी ने घटना की भर्त्सना की। रविंद्र द्वारा घायल कुतिया काे उपचार मुहैया कराया गया है। शुक्रवार को कार्रवाई के लिए सदर थाने में तहरीर दी गई।

रोहतास: टीबी लील गई एक परिवार के छह लोगों की जिंदगी, झाड़-फूंक से इलाज के चक्कर में अकेली रह गई 8 साल की बच्ची

इंस्पेक्टर अजय किशोर ने बताया, रविंद्र भारद्वाज की तहरीर पर देवेश अग्रवाल के खिलाफ सदर बाजार थाने में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसे हिरासत में ले लिया गया है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें