Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Radha Ashtami 2024: बरसाना में राधाष्टमी पर भीड़ नियंत्रण के लिए इंतजाम कड़े, 5 KM पैदल चलकर पहुंचेंगे श्रद्धालु

बरसाना राधाष्टमी पर भीड़ नियंत्रण के लिए पुलिस प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए हैं। 8 बजे से सभी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। 5 किलोमीटर दूर पार्किंग बनाई गई हैं जहाँ से श्रद्धालुओं को पैदल चलकर आना होगा। गोवर्धन छाता नंदगांव मथुरा से आने वाले वाहनों के लिए रूट डायवर्जन लागू। 47 पार्किंग स्थल और 86 बैरियर लगाए गए हैं।

By Kashim Khan Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 10 Sep 2024 02:47 PM (IST)
Hero Image
मथुरा: राधाष्टमी को लेकर बरसाना में बंगाल के कारीगरों द्वारा की गई सजावट। फोटो जागरण

संवाद सूत्र, बरसाना। राधाष्टमी पर भीड़ नियंत्रित करने के लिए पुलिस प्रशासन ने सख्त इंतजाम किए हैं। मंगलवार सुबह आठ बजे से राधारानी की नगरी में सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया है। पांच किलोमीटर दूर पार्किंग बनाई गई हैं। यहां से श्रद्धालुओं को पैदल चलकर ही कस्बा में पहुंचना है। गोवर्धन, छाता, नंदगांव एवं मथुरा की तरफ से आने वाले सभी प्रकार के वाहनों को पार्किंग में खड़ा कराया जाएगा। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने रूट डायवर्जन लागू कर दिया है।

बरसाना में प्रवेश नहीं कर सकेंगे वाहन

ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर शौर्य कुमार ने बताया, गोवर्धन, छाता, नंदगांव की तरफ आने वाले किसी भी वाहन को बरसाना में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। अगर गोवर्धन की तरफ से किसी को कोसीकलां जाना है तो नीमगांव तिराहा होते हुए नेशनल हाईवे पर पहुचेंगे। ऐसे में कोसीकलां से गोवर्धन जाने वाले वाहनों को छाता से गोवर्धन जाना होगा। कांमा से गोवर्धन जाने वाले वाहनों को कोसीकलां से छाता होते हुए जाना होगा।

मेला क्षेत्र में लगाए 86 बैरियर

प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार निर्वाल ने बताया गोवर्धन-बरसाना रोड पर 20, छाता-बरसाना रोड पर सात, नंदगांव-बरसाना रोड पर छह, कांमा रोड पर चार, करहला-बरसाना रोड पर तीन, डभाला चिकसोली मार्ग पर चार पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। वहीं कस्बे में तीन वीआइपी पार्किंग स्थल बनाए गए है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पूरे मेला क्षेत्र में 86 बैरियर लगाए गए है।

यहां रोके जाएंगे वाहन

गोवर्धन की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को क्रेशर, छोटे वाहनों को पेट्रोल पंप के समीप रोका जाएगा। कमई करहला की तरफ से आने वाले सभी वाहनों को करहला मोड़, छाता की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को श्रीनगर मोड़, छोटे वाहनों को पेट्रोल पंप, नंदगांव की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को संकेत गांव, छोटे वाहनों को गाजीपुर गांव, कांमा की तरफ से आने वाले वाहनों को राधा बाग तथा डभाला गांव की तरफ से आने वाले वाहनों को चिकसोली मोड़ पर रोका जाएगा।