Move to Jagran APP

मथुरा में दर्दनाक हादसा: हल्की बारिश में ही ताश के पत्तों का तरह ढह गई पानी की टंकी, दो की मौत व 11 गंभीर

Water Tank Collapsed बीएसए इंजीनियरिंग कालेज रोड स्थित कृष्ण विहार कालोनी के पार्क में पानी की टंकी है। रविवार शाम 5.45 बजे हल्की वर्षा हो रही थी। गर्मी से राहत के लिए कुछ लोग अपने घरों के दरवाजों पर खड़े थे तभी अचानक पानी की टंकी का पिलर धराशाई हुआ। टंकी का निर्माण जल निगम की अतिरिक्त निर्माण इकाई ने कराया था। इसकी क्षमता 2500 किलोलीटर की थी।

By Jagran NewsEdited By: Riya Pandey Published: Sun, 30 Jun 2024 09:33 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 09:33 PM (IST)
मथुरा में टंकी ढहने से दो की मौत

जागरण संवाददाता, मथुरा। Water Tank Collapsed: करीब तीन साल पहले बनी पानी टंकी रिमझिम वर्षा में ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। हादसे में बुजुर्ग महिला समेत दो लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि 11 लोग घायल हो गए। घायलों में एक की हालत गंभीर बनी हुई है। आसपास के एक दर्जन मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

डीएम, एसएसपी और महापौर घटना स्थल पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू कराया। टंकी का निर्माण जल निगम की अतिरिक्त निर्माण इकाई ने कराया था। इसकी क्षमता 2500 किलोलीटर की थी। ये टंकी वर्ष 2023 में नगर निगम के हैंडओवर की गई थी। मलबा हटाने में आ रही दिक्कत को देखते हुए देर शाम सेना ने मोर्चा संभाल लिया है।

हल्की वर्षा में टंकी का पिलर हुआ धराशायी

बीएसए इंजीनियरिंग कालेज रोड स्थित कृष्ण विहार कालोनी के पार्क में पानी की टंकी है। इसके जरिए गंगाजल की आपूर्ति होती है। इस पार्क के आसपास मकान हैं। रविवार शाम 5.45 बजे हल्की वर्षा हो रही थी। गर्मी से राहत के लिए कुछ लोग अपने घरों के दरवाजों पर खड़े थे। तभी अचानक पानी की टंकी का पिलर धराशायी हुआ, जिससे पूरी टंकी भरभराकर नीचे आ गिरी। पानी आसपास के मकानों में पहुंच गया।

आसपास के एक दर्जन मकान टंकी के मलबा से क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि एक की छत गिर गई। हादसा होते ही अफरातफरीमच गई। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह, एसएसपी शैलेश कुमार पांडे समेत अनेक अधिकारी मौके पर पहुंचे गए। अचानक गिरी इस पानी की टंकी का मलबा और उसमें भरा पानी काफी दूर तक बिखर गया। आसपास के घरों की तो हालत तो यह थी कि घरों में ईंट पत्थर और पानी भर गए।

धमाके जैसी आवाज सुनकर सहम गए लोग

अचानक गिर पानी की टंकी की धमाके जैसी आवाज सुनकर आसपास के लोग सहम गए। हालात देखकर लोगों में चीख-पुकार मच गई। एकबारगी तो लोगों को लगा कि शायद भूकंप आया है। टंकी के मलबे की चपेट में आकर एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। इन्हें आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया। जिला अस्पताल में दो महिलाओं को मृत घाेषित कर दिया गया, जबकि अन्य का उपचार किया जा रहा है।

मलबे हटाने जुटे सात जेसीबी व एक दर्जन ट्रैक्टर-ट्रॉली टंकी के मलबे 

हादसे की जानकारी पर महापौर विनोद अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष किशन सिंह चौधरी, भाजपा महानगर अध्यक्ष घनश्याम लोधी, जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह और एसएसपी शैलेश पांडेय मौके पर पहुंच गए। मौके पर एनडीआरएफ और आर्मी की टीम को भी बुलवाया गया। करीब सात जेसीबी और एक दर्जन ट्रैक्टर-ट्रॉली टंकी के मलबे को हटाने में जुट गए।

जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह के अनुसार, टंकी गिरने के कारणाें की जांच कराई जाएगी और जो भी इसके लिए दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने राधारानी के सामने दंडवत होकर नाक रगड़ कर मांगी माफी; कहा- राधारानी मेरी ईष्ट हैं...

यह भी पढ़ें- Monsoon: कान्हा की नगरी में 'इंद्रदेव' मेहरबान; डेढ़ घंटे की मूसलाधार बारिश से सड़कें बनी तालाब, जाम से जूझे शहरवासी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.