Move to Jagran APP

ताजमहल में जल चढ़ाने वाले युवक पर हमला करने के दो आरोपित गिरफ्तार, पिता ने सात नामजद के खिलाफ दर्ज कराया था मुकदमा

ताजमहल पर गंगा जल चढ़ाने वाले युवक पर हमले के मामले में मथुरा पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। घायल युवक का अस्पताल में इलाज जारी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पिता ने सात नामजद समेत 10 से 12 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। सपी सिटी डा.अरविंद कुमार ने बताया देवीपुरा में साड़ी फैक्ट्री में दो पक्षों में मारपीट हुई थी।

By jitendra kumar gupta Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 20 Oct 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मथुरा। ताजमहल पर गंगा जल चढ़ाने वाले युवक पर हमला करने के मामले में हाईवे पुलिस ने रविवार रात को दो युवकों को गिरफ्तार किया है, जबकि कुछ युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घायल युवक का सिटी अस्पताल में गंभीर हालत में उपचार जारी है।

तीन अगस्त को शहर के महेंद्र नगर निवासी श्याम ने अपने साथी वीनेश के साथ आगरा के ताजमहल पर जल चढ़ाया था। इस मामले में उनके विरुद्ध कार्रवाई भी हुई थी। शनिवार शाम साढ़े छह बजे श्याम बाइक से अपने साथी अजय नगर निवासी राकेश के साथ वृंदावन की कहकह घर से निकले थे।

श्याम की हालत गंभीर

रात करीब दस बजे देवीपुरा के पास उन पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। सरिया से ताबड़तोड़ हमला करने में श्याम और राकेश घायल हो गए। हमले में श्याम की हालत गंभीर है। दोनों को लहूलुहान हालत में छोड़कर हमलावर फरार हो गए। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने दोनों को सिटी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां श्याम की हालत गंभीर बनी है। श्याम के पिता सुगर सिंह ने प्रार्थना-पत्र देकर सात नामजद समेत 10-12 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

एसपी सिटी डा.अरविंद कुमार ने बताया, देवीपुरा में साड़ी फैक्ट्री में दो पक्षों में मारपीट हुई थी। इसमें श्याम को गंभीर चोटें आई है। उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस प्रकरण में आरोपित मोहन सिंह और सूरज निवासी देवीपुरा को गिरफ्तार किया गया है।

शराब की बोतले नहीं देने पर सेल्समैन से मारपीट का आरोप

शराब की पांच बोलते नहीं देने पर सादा वर्दी में आए चौकी इंचार्ज समेत दो पुलिस कर्मियों पर शराब सेल्समैन से मारपीट करने का आरोप लगा है। पीड़ित ने रिफाइनरी थाने में चौकी प्रभारी व एक पुलिसकर्मी के विरुद्ध शिकायती-पत्र दिया है। रिफाइनरी के बेरी रोड बरारी शराब ठेके के सेल्समैन राधे ने आरोप लगाया, शनिवार रात साढ़े नौ बजे दो लोग गाड़ी से सादा कपड़ों में हथियार सहित कैंटीन में घुसे और लात-घूंसों व डंडे से मारपीट करने लगे।

घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। लोगों ने पिटाई करते हुए चौकी प्रभारी व पुलिस कर्मी को पहचान लिया। पीड़ित का आरोप है कि पुलिस कर्मी सप्ताह में दो से तीन शराब की महंगी बोलते व रुपये महीनेदारी के रूप में लेकर जाते हैं। शनिवार को पांच बोलते मांग रहे थे। देने से मना किया तो मारपीट कर दी। पीड़ित ने रिफाइनरी थाने में प्रार्थना-पत्र दिया है।

रिफाइनरी थाना प्रभारी सोनू कुमार ने बताया, अभी पीड़ित की तरफ से कोई शिकायती-पत्र नहीं मिला है।

इसे भी पढ़ें: UP Crime: मार्निंग वाक को निकले युवक का अपहरण, 40 लाख फिरौती की मांग; तीन पुलिस टीमें जांच में जुटी

इसे भी पढ़ें: विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगी कांग्रेस! सभी 10 सीटों पर सपा को समर्थन देने का निर्णय

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।